बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए डीएम एसपी ने किया प्रभावित क्षेत्र का दौरा

0
99

खटीमा:  जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चंपावत जिलाधिकारी विनीत तोमर और पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने टनकपुर-बनबसा इलाकों का दौरा किया।

इस दौरान डीएम व एसपी ने कोविड-19 की व्यवस्थाओं को लेकर टनकपुर संयुक्त चिकित्सालय का गहनता से स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की अव्यवस्थाओं को देखकर नाराजगी व्यक्त की।स्वास्थ्य विभाग को मरीजों के उपचार के लिए तत्काल ऑक्सीजन बेड लगाने के निर्देश दिए हैं।

इस दौरान उन्होंने ओपीडी कक्ष, दवाई स्टोर, इमरजेंसी वार्ड, कोविड वार्ड, दंत कक्षा समेत अस्पताल के बाहरी परिसर का और निर्माणाधीन आईसीयू कक्ष का भी जायजा लिया।

आईसीयू निर्माण में लग रहे समय को लेकर भी जिलाधिकारी ने चिंता व्यक्त करते हुए सख्त निर्देश दिए कि जितनी जल्दी हो सके आईसीयू भवन का निर्माण किया जाए। साथ ही अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर कोविड सेंटर में जल्द से जल्द ऑक्सीजन बेड समेत अन्य सुविधाएं बहाल की जाएं, जिससे गंभीर मरीजों जिनको सांस लेने में दिक्कत हो रही हो, उन्हें ऑक्सीजन दी जा सके।

वहीं, जिलाधिकारी और एसपी ने इस दौरान बनबसा जगबुड़ा बॉर्डर की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। साथ ही बॉर्डर पर कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

साथ ही डीएम विनीत तोमर ने कहा कि इस वैश्विक महामारी के दौरान अधिकारियों की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने तमाम अव्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।