spot_img
spot_img
Homeखेल खिलाड़ीहैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 163 रन का टारगेट दिया; बेयरस्टो, विलियम्सन...

हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 163 रन का टारगेट दिया; बेयरस्टो, विलियम्सन और वॉर्नर की दमदार पारी; अमित मिश्रा और रबाडा को 2-2 विकेट

-

 

सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने 48 बॉल पर 53 रन की पारी खेली।

आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 163 रन का टारगेट दिया। जॉनी बेयस्टो ने 53, कप्तान डेविड वॉर्नर ने 45 और केन विलियम्सन ने 41 रन की पारी खेली। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा ने 2 विकेट लिए हैं। उन्होंने हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (45) को विकेटकीपर ऋषभ पंत और मनीष पांडे (3) को कगिसो रबाडा के हाथों कैच आउट कराया। जॉनी बेयरस्टो (53) आईपीएल में अपनी चौथी फिफ्टी लगाकर आउट हुए। कगिसो रबाना ने उन्हें एनरिच नोर्त्जे के हाथों कैच आउट कराया।

हैदराबाद की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 24/0 वॉर्नर: 15 रन
6-10 58/1 वॉर्नर: 30 रन अमित : 1 विकेट
11-15 35/1 बेयरस्टो: 22 रन अमित : 1 विकेट
16-20 45/2 विलियम्सन: 23 रन रबाडा: 2 विकेट

विलियम्सन को टीम में शामिल किया गया

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में एक बदलाव किया। आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा को मौका मिला। ईशांत इस सीजन का पहला मैच खेल रहे हैं। वहीं, हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर ने दो बदलाव किए हैं। मोहम्मद नबी और ऋद्धिमान साहा को बाहर कर उनकी जगह केन विलियम्सन और अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। विलियम्सन का भी सीजन में यह पहला ही मैच है। अब्दुल का यह डेब्यू मैच है।

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर
दिल्ली में विदेशी प्लेयर शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद टीम में कप्तान वॉर्नर समेत जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान को शामिल हैं।

अब्दुल समद जम्मू कश्मीर के चौथे क्रिकेटर
18 साल के अब्दुल समद आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं। इस सीजन में खेलने वाले वे जम्मू-कश्मीर के अकेले क्रिकेटर है। हैदराबाद ने उन्हें बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा। पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी मंजूर डार ने किंग्स इलेवन पंजाब और रसिक सलाम डार ने मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था। परवेज रसूल आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी थे। वे पूणे वॉरियर्स और हैदराबाद सनराइज की ओर से खेल चुके हैं।

दोनों टीमें:
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और एनरिच नोर्त्जे।
हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (c), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी नटराजन।

दिल्ली के पास जीत की हैट्रिक का मौका

दिल्ली के पास इस सीजन में जीत की हैट्रिक लगाने का मौका होगा। इससे पहले 2009 में दिल्ली ने अपने शुरुआती 3 मैच जीते थे, तब उसने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में अपने दोनों मैच हारकर पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। वहीं, दिल्ली टॉप पर बनी हुई है।

धवन और पंत 100 छक्के लगाने के करीब
दिल्ली के शिखर धवन और विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे करने का मौका है। इस उपलब्धि से धवन 3 और पंत 6 छक्के दूर हैं।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं।

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली; कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है।

आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट 52.25%, यह दिल्ली से ज्यादा
लीग में हैदराबाद का सक्सेस रेट कोलकाता से ज्यादा है। हैदराबाद ने आईपीएल में 111 मैच खेले हैं। इसमें उसने 58 मैच जीते और 52 हारे हैं, यानि लीग में उसका सक्सेस रेट 52.25% है। वहीं, लीग में दिल्ली का सक्सेस रेट 44.13% है। दिल्ली ने लीग में अब तक 179 मैच खेले, जिसमें 79 जीते और 98 हारे हैं। 2 मुकाबले बेनतीजा रहे।

Courtesy Danik Bhaskar

LATEST POSTS

सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को कहा अहंकारी और अडियल, देश के लिए बताया खतरा, दिल्ली पुलिस को भी लगाई फटकार

देहरादून: नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गये विवादित टिप्पणी के बाद से देशभर में हंगामा हो गया था I जिसके बाद सुप्रीम...

सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध, शुरुआती दौर में दी जाएगी चेतावनी उसके बाद लगाया जाएगा जुर्माना

देहरादून: आज एक जुलाई से रोजमर्रा के दिनचर्या में इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का काफी सामान प्रतिबंधित रहेगा। प्लाटिक के इस्तमाल से पर्यावरण को हो...

मुख्य सचिव ने रिक्तियों के अधियाचन को लेकर समस्त विभागों को दिए अहंम निर्देश

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने गुरुवार को सचिवालय में विभागों द्वारा आयोग को भेजी जाने वाली रिक्तियों के अधियाचन के सम्बन्ध में...

सीएम धामी ने किया ‘हमारो पहाड़’ धारावाहिक के टाइटल सॉग का लोकार्पण

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर पर ‘ सर्वश्रेष्ठ बने...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe