रुद्रपुर में 11 बाइक के साथ 2 चोर गिरफ्तार, उत्तराखंड की मोटरसाइकिल बेचते थेयूपी में

0
11

रुद्रपुर:  उधमसिंह नगर पुलिस ने बाइक चोरी का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने 11 बाइकों के साथ दो चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपी बाइकों को उत्तराखंड से चोरी करके यूपी में सस्ते दामों पर बेचा करते थे।

रुद्रपुर कोतवाली में एसपी सिटी ममता बोहरा ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि आरोपी उधमसिंह नगर जिले के जिला मुख्यालय रुद्रपुर और आसपास के इलाकों से बाइकों की चोरी किया करते थे। इन बाइकों को आरोपी यूपी में ले जाकर बेच दिया करते थे।

एसपी सिटी बोहरा के मुताबिक पुलिस को इन बाइक चोरों के बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने ब्लाक तिराहे इलाके में एएन झा इंटर कॉलेज के पास चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने गाबा चौक की तरफ से आ रहे बाइक सवार को रुकने का इशारा किया। पुलिस के इशारा करते ही युवक हड़बड़ा गया। पुलिस ने जब उससे गाड़ी के कागजात मांगे तो वह टालमटोली करने लगा। इस दौरान उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश भी की, लेकिन इसमें वो कामयाब नहीं हो पाया।पुलिस ने जब उससे सख्ती के साथ पूछताछ की तो आरोपी ने अपना नाम आसिफ निवासी वार्ड 18 खेडा रुद्रपुर बताया। साथ ही कहा कि उसने अपने साथी जितेंद्र कुमार निवासी वार्ड 17 खेड़ा के साथ मिल कर कई वाहनों की चोरी की है। उत्तराखंड से चोरी किए हुए वाहनों को आरोपी यूपी में सस्ते दामों पर बेचते थे।

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने 9 बाइक प्रीत विहार से बारादरी मार्ग पर जाने वाले मार्ग से बरामद की हैं। यहां आरोपियों ने एक झोपड़ी बना रखी थी, जहां पर सारी बाइक छुपाई गई थी। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी के साथी जितेंद्र कुमार को भी गिरफ्तार किया है। जबकि एक बाइक भूरा रानी रोड आरएएन पब्लिक स्कूल के पास से बरामद की है।आरोपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि वह पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। इस समय वह जमानत पर बाहर चल रहा है।

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि चोरी की 11 बाइकों के साथ कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।