spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डवैक्सीन के लिए 21 केंद्र चयनित, फ्रंटलाइन वर्करों को मिलेगी प्राथमिकता

वैक्सीन के लिए 21 केंद्र चयनित, फ्रंटलाइन वर्करों को मिलेगी प्राथमिकता

-

कोटद्वार:  शहर के अंतर्गत दुगड्डा ब्लॉक में कोरोना वैक्सीन रखने के लिए प्रशासन की तरफ से 21 केंद्र चयनित किए गए। प्राइमरी फेस में हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी।

उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कोरोना टीकाकरण के लिए भारत सरकार ने निर्धारित दिशा निर्देशों को क्रियान्वयन करने और क्षेत्रीय जनता में वैक्सीन टीकाकरण की जानकारी देने के लिए कमेटी के सदस्यों को अवगत कराया गया है।
कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रदेश में तैयारियां होने लगी हैं। वहीं, वैक्सीन के रखराखाव को लेकर कोटद्वार में भी तैयारियां जोरों पर है। जिस को लेकर उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि वैक्सीन टिकाकारण के पहला फेस में हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

जरूरत पड़ने पर अन्य स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में भी टीका लगाने के लिए व्यवस्था की जायेगी। दुगड्डा, देवीखाल, शीला, फरसुला, हनुमंती, उमतगांव, पौखाल, जयगांव, शिमला, नाथूखाल, मज्याडी, बल्ली, काशीरामपुर ,पदमपुर,मोटाढांक, कलालघाटी, झंडिचैड, सिगड़ी, लालपानी, स्नेह, कालागढ़ को इसके लिए फिल्हाल चुना गया है।

वहीं, उपजिलाधिकारी कोटद्वार योगेश मेहरा ने बताया कि दुगड्डा ब्लाक के अंतर्गत 21 ऐसे केंद्र चयनित किए गए है। जहां पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम होना है।

आवश्यकता की दृष्टि से अन्य स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों व अन्य ऐसे पब्लिक पैलेस जहां पर वैक्सीनेशन लगाने में सुविधा हो ऐसे स्थान को भी आगे चयनित किया जाएंगा।

LATEST POSTS

चुनावी फायदा लेने के लिए भाजपा ने ही उदयपुर के वीभत्स हत्याकांड को दिया अंजाम: करन माहरा

देहरादून: उदयपुर हत्याकांड के बाद से पुरे देश में हडकंप मचा हुआ है I मामले की तुरंत कार्यवाही के बावजूद भी लोग अभी भी ...

चारधाम यात्रा: साढ़े पच्चीस लाख के निकट पहुंची यात्रियों की संख्या

देहरादून: चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है 3 जुलाई रविवार शाम तक तक 25 लाख से अधिक तीर्थयात्री उत्तराखंड चारधाम...

भैंस चराने गए बच्चे को मगरमच्छ ने बनाया शिकार, बच्चे को मगरमच्छ के पेट से बाहर निकालने की मांग

देहरादून: देवहा नदी किनारे भैंस चराने गए बच्चे को मगरमच्छ ने बेरहमी से अपना शिकार बना लिया। मगरमच्छ बच्चे को पानी में खींच ले गया...

मानसून ने दी दस्तक, प्रदेश में अलर्ट जारी

देहरादून: राज्य में मानसून की दस्तक के साथ ही झमाझम बारिश का दौर भी शुरू हो गया है। प्रदेश में अगले चार दिन भारी बारिश...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe