टिहरी में जंगली मशरूम खाने से फिर 3 लोग बीमार, 5 दिन पहले ही हुई थी दो लोगों की मौत

0
13

टिहरी: प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सुकरी गांव में जंगली मशरूम खाने से तीन लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। पहले गांव में ही तीनों लोगों का उपचार किया गया। उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी, जिसके बाद तीनों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती किया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

बीते रोज सुकरी गांव निवासी सुंदरलाल ने जंगली मशरूम घर लाकर सब्जी बनाई थी। मशरूम की सब्जी खाते ही सुंदरलाल व उनकी पत्नी विमला देवी और नातिन सलोनी की तबीयत खराब हो गई। अगले दिन उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी।
परिवार के अन्य सदस्य सामान्य बीमारी समझकर तीनों को गांव में ही डॉक्टर के पास उपचार के लिए ले गए। अचानक तीनों की तबीयत और खराब होने लगी। तबीयत ज्यादा खराब होने पर तीनों लोगों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती किया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

-जंगली मशरूम से दो लोग गंवा चुके हैं जान

बता दें कि करीब पांच दिन पहले टिहरी के प्रतापनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत खोलगढ़ में जहरीले मशरूम खाने से पिता-पुत्री की मौत हो गई थी। इससे पूरे क्षेत्र में मातम छा गया था। बताया जा रहा है कि दोनों ने भी जंगली मशरूम खाये थे। मशरूम खाने के बाद दोनों बीमार हो गए थे। गनीमत रही कि परिवार के अन्य सदस्यों ने मशरूम की सब्जी नहीं खाई।