Wednesday, October 20, 2021
Homeउत्तराखण्डगैरसैंण से बरामद हुई शराब की 390 पेटियां, आठ गिरफ्तार

गैरसैंण से बरामद हुई शराब की 390 पेटियां, आठ गिरफ्तार

चमोली:  देवप्रयाग से शराब लेकर हल्द्वानी गये लापता ट्रक चालक व 450 पेटी शराब मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर उनसे बीस लाख की 390 पेटी शराब बरामद की है। ड्राईवर व बाकी शराब बरामद करने के लिए पुलिस कई स्थानों पर दबिश दे रही है।

बता दें कि टिहरी से 450 पेटी विदेशी शराब लेकर हल्द्वानी निकले ट्रक के द्वाराहाट, अल्मोड़ा में लावारिस अवस्था में मिलने और उसमें ड्राइवर और 450 पेटी शराब मौजूद नहीं होने के सम्बन्ध में अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड के निर्देश पर 8 दिसम्बर को थाना द्वाराहाट में मुकदमा दर्ज किया गया था।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए अल्मोड़ा एसओजी और स्थानीय पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद घटना में शामिल आठ लोगों को गैरसैंण, चमोली के अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 390 पेटी शराब (कीमत लगभग 20 लाख रूपए) भी बरामद की है।

घटना का सफल अनावरण करने के लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा आयुष अग्रवाल को बधाई देते हुए घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को बीस हजार ईनाम देने की घोषणा की गयी है।

बता दें कि पुलिस महानिदेशक द्वारा घटना की तहरीर न लेने पर प्रभारी निरीक्षक द्वाराहाट को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने हेतू वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया था। गिरफ्तार आरोपियों के नाम राजेन्द्र सिंह, हयात सिंह, जयवीर सिंह, बलवन्त सिंह, गोविन्द सिंह, हरीश सिंह, कमल सिंह व अनिल पंवार बताये जा रहे है। जबकि ट्रक चालक विजय जोशी अभी फरार है जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments