Homeस्वास्थ्यविज्ञापनों में झूठे दावे करना 41 डॉक्टरों को पड़ा भारी, नोटिस के...

विज्ञापनों में झूठे दावे करना 41 डॉक्टरों को पड़ा भारी, नोटिस के साथ मिली चेतावनी

-

देहरादून: विज्ञापनों में झूठे दावे करने वाले उत्तराखंड के 41 डॉक्टरों को उत्तराखंड मेडिकल काउंसिल ने नोटिस जारी किया है। मेडिकल काउंसिल ने चेताया है कि इसके बाद भी वह न माने तो कार्रवाई की जा सकती है।

दरअसल, प्रोफेशनल कंडक्ट, एटीक्यूट एंड एथिक्स रेगुलेशन 2002 के तहत कोई भी डॉक्टर न तो अपनी तस्वीर किसी विज्ञापन में प्रकाशित करा सकता है और न ही कोई बरगलाने वाला दावा कर सकता है।

कई डॉक्टर ऐसे हैं जो कि किसी एक विषय के स्पेशलिस्ट हैं लेकिन अपने विज्ञापन में कई-कई दावे कर रहे हैं। कई डॉक्टर ऐसे हैं जो कि रेगुलेशन का उल्लंघन करते हुए अपनी बड़ी तस्वीरों के साथ विज्ञापन प्रकाशित, प्रसारित करा रहे हैं।

मेडिकल काउंसिल की एथिकल एंड डिसीप्लीनरी कमेटी के सदस्य सचिव डॉ. डीडी चौधरी का कहना है कि वह लगातार इन विज्ञापनों की निगरानी करते हैं। सितंबर से यह प्रक्रिया चल रही है।

जो भी डॉक्टर अपनी तस्वीर प्रकाशित कर रहा है या फिर मरीज को गुमराह करने वाला विज्ञापन प्रकाशित कर रहा है, उसे रेगुलशन के नोटिस जारी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 41 डॉक्टरों को नोटिस जारी किए जा चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि हमने अब तक 41 डॉक्टरों को नोटिस जारी किए हैं। रेगुलेशन के तहत अगर एक बार नोटिस पर भी कोई डॉक्टर रेगुलेशन का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। हमने डॉक्टरों को इसके प्रति सजग रहने को भी कहा है। 

LATEST POSTS

हेमंत लोहिया केस: पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

देहरादून: जम्मू-कश्मीर डीजी हेमंत कुमार लोहिया की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सोमवार रात से...

अंकिता हत्याकांड: रिसोर्ट के काले कारनामों का खुलासा करने के चलते की हत्या

देहरादून: अंकिता हत्याकांड को लेकर एसआईटी टीम द्वारा की जा रही जांच के चलते ,कई महत्वपूर्ण खुलासे सामने आ रहे हैं। अंकिता...

हरिद्वार पंचायत चुनाव के विजयी प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री धामी से की भेंट

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास कार्यालय स्थित मुख्य सेवक सदन में हरिद्वार पंचायत चुनाव के विजयी प्रत्याशियों ने मुलाकात की।...

मुख्यमंत्री धामी ने नवमी के पावन अवसर पर विधि विधान के साथ की कन्या पूजन

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मंगलवार को नवमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में विधि विधान से कन्या पूजन किया। उन्होंने नौ...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe