Homeउत्तराखण्डविधानसभा सत्र: दुसरे दिन विपक्षियों ने तीर्थ यात्रियों की मौत पर...

विधानसभा सत्र: दुसरे दिन विपक्षियों ने तीर्थ यात्रियों की मौत पर सरकार को जमकर घेरा

-

देहरादून: विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन विपक्षियों ने चारधाम यात्रा में तीर्थ यात्रियों की मौत पर सरकार को जमकर घेरा। कांग्रेस विधायकों के सवाल पर कई बार भाजपा के विधायक सदन में घिरते हुए दिखाए दिए।

बुधवार को सदन के दूसरे दिन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्षी कांग्रेस काफी आक्रामक रूप में दिखाई दी। केदारनाथ, बदरीनाथ सहित चारधाम यात्रा पर सरकार को जमकर घेरा गया। चारधाम यात्रा रूट पर तीर्थ यात्रियों की मौत को विपक्षी कांग्रेस ने मुद्दा बनाते हुए सरकार को घेरा।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने आरोप लगाया कि चारधाम के सफल संचालन को सरकार पूरी तहर से विफल साबित हो रही है। तीर्थ यात्रियों की मौत का आंकड़ा इसकी साफ गवाही दे रहा है। रजिस्ट्रेशन से लेकर तीर्थ यात्रियों के ठहरने और चिकित्सा, पेयजल आदि का कोई ठोस इंतजाम नहीं किया गया है। 

सदन में विपक्षी कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट दिखाई दिया और सरकार पर जमकर हमला किया।  प्रदेश में राशन कार्ड सरेंडर कराने को लेकर भी विपक्षी कांग्रेस ने सदन में जमकर हंगामा किया। आरोप लगाया है कि डबल इंजन की सरकार गरीब तबके के लोगों का उत्पीड़न कर रही है। चिंता जताई है कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से लोगों को फ्री गेंहू, चावल आदि राशन नहीं मिल पा रहा है।  

यशपाल आर्य बोले- बजट झूठ का पिटारा

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बजट पर चर्चा की गई। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने बजट को झूठ का पिटारा करार दिया। कहा कि प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बुनियादी सुविधाओं जैसे बिजली, सड़क, शिक्षा, पेजयल, चिकित्सा आदि  के लिए सरकार की कोई ठोस रणनीति नहीं है।  

दूर दराज गांवों में रह रहे ग्रामीणों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।  तो दूसरी ओर, धामी सरकार ने बजट को दूरदर्शी करार दिया।  बताया कि बजट में हर सेक्टर का विशेष ख्याल रखा गया है और आने वाले दिनों में उत्तराखंड विकास के पथ पर दोगुनी गति से चलेगा। 

LATEST POSTS

4-P मॉडल का सबसे बड़ा उदाहरण हैं सूरत: पीएम मोदी

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने एक रोड शो में भाग...

सुप्रीम कोर्ट ने विवाहित व अविवाहित महिलाओं को दिया गर्भपात का अधिकार

देहरादून: सुप्रीम कोर्ट ने आज गुरुवार को देश की सभी महिलाओं को गर्भपात का अधिकार दिया हैं। यह अधिकार शीर्ष कोर्ट ने मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी एक्ट...

ग्रामीण डाक सेवकों ने विभिन्न मांगों को लेकर जीपीओ में किया धरना प्रदर्शन

देहरादून: ग्रामीण डाक सेवकों ने विभिन्न मांगों को लेकर जीपीओ में एक दिवसीय धरना दिया। डाक सेवकों ने मांगो का निराकरण नहीं होने पर राष्ट्रीय...

आरएसएस नेता ने की अंकिता के माता-पिता पर अमर्यादित टिपण्णी, घुस्साए लोगों ने किया जमकर विरोध

देहरादून: आरएसएस पदाधिकारी विपिन कर्णवाल ने मंगलवार को सोशल मीडिया द्वारा अंकिता भंडारी के माता-पिता पर अभद्र टिप्पणी की I जिसके बाद से जनाक्रोश भड़क...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe