spot_img
spot_img
Homeअपराधनैनबाग के लिए निकले ट्रक से रास्ते में राशन निकालते वक्त रंगे...

नैनबाग के लिए निकले ट्रक से रास्ते में राशन निकालते वक्त रंगे हाथ पकड़ा

-

विकासनगर: सरकारी खाद्य गोदाम विकासनगर से नैनबाग के लिए निकले ट्रक से रास्ते में राशन की कालाबाजारी का मामला सामने आया तो विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। स्थानीय निवासियों से सूचना मिली तो संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग के निर्देशन में विपणन निरीक्षक विकासनगर मोनिका अरोड़ा टीम के साथ मौके पर पहुंची।

उन्होंने मौके पर ही ट्रक से टैंपो में राशन लोड करते पकड़ लिया। राशन की कालाबाजारी के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग चंद्र सिंह धर्मशक्तु ने डीएसओ देहरादून व टिहरी को आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

पछवादून के विकासनगर में सरकारी राशन की खुलेआम कालाबाजारी होने का मामला सामने आने से विभागीय अधिकारियों की भूमिका सवालों के घेरे में आ गई। जानकारी के अनुसार सरकारी खाद्य गोदाम विकासनगर से टिहरी जनपद के नैनबाग गोदाम के लिए खाद्यान्न लेकर चले ट्रक से विकासनगर गोदाम से कुछ दूर आगे चलकर रसूलपुर के पास ट्रक में भरे राशन को अन्य टैंपों में पलटी किया जा रहा था। इस दौरान वहां आसपास खड़े कुछ लोगों ने इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों दी।

गोदाम से चले ट्रक में भरे सरकारी राशन की खुलेआम हो रही कालाबाजारी की शिकायत मिलने के तुंरत बाद हरकत में आए संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग चंद्र सिंह धर्मशक्तु के निर्देश पर विपणन निरीक्षक विकासनगर मोनिका अरोड़ा टीम के साथ मौके पर जा पहुंची।

इस दौरान विपणन निरीक्षक ने ट्रक से टैंपो में पलटी किए जा रहे सरकारी राशन के कट्टे समेत दोनों वाहन को खाद्यान्न की कालाबाजारी करते पकड़ा। मामले में विपणन निरीक्षक मोनिका अरोड़ा ने संभागीय खाद्य निरीक्षक गढ़वाल संभाग को प्रेषित जांच रिपोर्ट में कहा कि विकासनगर स्थित सरकारी गोदाम से आंतरिक गोदाम नैनबाग के लिए 79 कुंतल राशन लेकर ट्रक रवाना हुआ था।

ट्रक में लोड सरकारी राशन को रेल हेड इंस्पेक्टर पूनम रावत की देखरेख में निर्गत किया गया। दोपहर करीब ढ़ाई बजे सरकारी खाद्यान्न लेकर नैनबाग के लिए चले इस ट्रक से रास्ते में राशन अन्य वाहन में सप्लाई करने की जानकारी मिली। दोनों वाहन को मौके से पकड़ लिया गया। जांच में मिला कि विकासनगर गोदाम से निकले ट्रक से कुल सवा तीन कुंतल राशन कम है।

ट्रक से गायब सरकारी राशन मौके पर ही दूसरे टैंपों में पलटी किया गया था। वहीं, संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग चंद्र सिंह धर्मशक्तु ने मामले की गंभीरता देख डीएसओ देहरादून व टिहरी को सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाले आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। संभागीय खाद्य नियंत्रक ने कहा कि मामले में किसी विभागीय अधिकारी की संलिप्ता पाए जाने पर संबंधित अधिकारी व कर्मी के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

LATEST POSTS

हरीश रावत बोले अपने जिंदा रहते हुए गैरसैंण के मुद्दें को मरने नहीं देंगे, धामी सरकार पर बोला हमला

देहरादून: विधानसभा का बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में नहीं कराए जाने को लेकर सत्र के दौरान भी विरोधियों द्वारा प्रदर्शन देखने को मिला था...

चुनावी फायदा लेने के लिए भाजपा ने ही उदयपुर के वीभत्स हत्याकांड को दिया अंजाम: करन माहरा

देहरादून: उदयपुर हत्याकांड के बाद से पुरे देश में हडकंप मचा हुआ है I मामले की तुरंत कार्यवाही के बावजूद भी लोग अभी भी ...

चारधाम यात्रा: साढ़े पच्चीस लाख के निकट पहुंची यात्रियों की संख्या

देहरादून: चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है 3 जुलाई रविवार शाम तक तक 25 लाख से अधिक तीर्थयात्री उत्तराखंड चारधाम...

भैंस चराने गए बच्चे को मगरमच्छ ने बनाया शिकार, बच्चे को मगरमच्छ के पेट से बाहर निकालने की मांग

देहरादून: देवहा नदी किनारे भैंस चराने गए बच्चे को मगरमच्छ ने बेरहमी से अपना शिकार बना लिया। मगरमच्छ बच्चे को पानी में खींच ले गया...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe