spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डपानी की तरह बनो अपना रास्ता चुनोः गुलशन कुमार

पानी की तरह बनो अपना रास्ता चुनोः गुलशन कुमार

-

देहरादून: राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई राजकीय इंटर कॉलेज छरबा देहरादून का एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया ।

स्पर्श गंगा अभियान में गंगा की अविरल धारा को स्वच्छ व निर्मल बनाने का स्वागत करते हुए मुख्य अतिथि नमामि गंगे के पूर्व संयोजक पछवादून गुलशन कुमार ने एन एस एस के स्वयंसेवकों का आह्वान करते हुए कहा कि हमें पत्थर की तरह नहीं बल्कि गंगा के जल की तरह निर्मल व अविरल चलते हुए अपने रास्ते को स्वयं बनाना होगा तभी जाकर हम अपने उद्देश्य में सफल हो सकते हैं।

एक अच्छे नागरिक बन सकते हैं। उन्होंने कई संस्मरण भी छात्र छात्राओं को प्रेरित करने के लिए सुनाए। इससे पूर्व प्रभारी प्रधानाचार्य मनमोहन सिंह चैहान ने शॉल उड़ाकर उनका स्वागत व सम्मान किया।

कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र सिंह बुटोइया ने बताया कि स्पर्श गंगा अभियान से 40 हजार गढ़वाल के एन एस एस स्वयंसेवकों ने गंगा की स्वच्छता हेतु प्रयास किया है।

17 दिसंबर 2009 को तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने इस अभियान की शुरुआत की थी और इस अभियान की ब्रांड एंबेसडर हेमा मालिनी हैं ।

स्वयंसेवकों द्वारा  मुख्य अतिथि के साथ  ग्राम छरबा में  जागरूकता रैली भी निकाली गई । इस मौके पर  उत्तराखंड बनाने के लिए  सभी स्वयंसेवकों व उपस्थित जनों द्वारा  संकल्प लिया गया।

निशानेबाजी के कोच अमर सिंह ने स्वच्छता एवं स्वास्थ्य प्रदूषण के प्रति स्वयंसेवकों को  जागरूक किया  और संघर्ष के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर रामजीत गौतम , श्रीमती मोहिनी यादव, श्रीमती संगीता खत्री ,मनोज राणा सहित एन एस एस के स्वयंसेवक निधि ,आंचल, अफसाना , मुस्कान ,निशांत सिंह, अजय कुमार, अतुल कुमार, उज्जवल वर्मा, अरुण कुमार एवं विक्रांत कौंडल आदि उपस्थित रहे।

LATEST POSTS

सीएम धामी ने किया ‘हमारो पहाड़’ धारावाहिक के टाइटल सॉग का लोकार्पण

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर पर ‘ सर्वश्रेष्ठ बने...

सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 51 लाभार्थियों को सौंपी चेक व चाबी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में ग्राम्य विकास विभाग...

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच हरीश रावत का आया बयान, बोले सौ-सौ करोड़ में खरीदा भाजपा ने विधायकों को

देहरादून: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घमासान और विधायकों के बागी होने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला...

सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को उत्तराखंड सरकार देगी दोगुना मुआवजा

देहरादून: प्रदेेश में सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को अब उत्तराखंड सरकार दोगुना मुआवजा देगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe