Tuesday, October 19, 2021
HomeNationalBihar Election 2020 : चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के खर्च पर नजर...

Bihar Election 2020 : चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखने के प्रेक्षक ने दिए निर्देश

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखने के लिए आयोग से नियुक्त व्यय प्रेक्षक मिर्जा अख्तर बेग ने रविवार को समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों को समय पर पूरा करें। प्रत्याशियों के निर्वाचन व्यय, लेखा व पंजी की जांच का कार्यक्रम तैयार करें। सभी चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के प्रतिदिन का व्यय लेखा संधारित व जांच करने के लिए पदाधिकारियों को निर्देश दिए।

बाजार दर के अनुसार निर्वाचन प्रचार अभियान में इस्तेमाल होने वाली सामग्री टेबल, कुर्सी, लाउडस्पीकर, पोस्टर, बैनर, वाहन आदि के विवरण तैयार करने के संबंध में जानकारी दी। फ्लाइंग स्क्वायड, वीडियो सर्विलांस टीम व एमसीएमसी सेल के नोडल पदाधिकारी से अभी तक किए जा रहे कार्यों का अपडेट लिया। कहा कि मुस्तैदी से अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

बता दें कि दूसरे चरण में पांच विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव के लिए मिर्जा अख्तर बेग व्यय प्रेक्षक बनाए गए हैं। मौके पर व्यय एवं अनुश्रवण कोषांग के नोडल पदाधिकारी गोपाल अग्रवाल, एमसीएमसी कोषांग के नोडल अधिकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह आदि  थे।

व्यय प्रेक्षक ने कोषांग का किया निरीक्षण

बैठक के बाद व्यय प्रेक्षक ने व्यय एवं अनुश्रवण कोषांग का निरीक्षण किया। साथ ही नियंत्रण कक्ष की कार्यप्रणाली की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कई बिंदुओं पर महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments