आम आदमी को झटकाः घरेलू सिलेंडर हुआ ₹25 रुपये महंगा

0
46

देहरादून:  महंगाई की मार से पहले ही परेशान चल रही आम जनता को महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की ओर से घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में बुधवार देर रात से 25 रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई है। वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में जनता को मामूली राहत देते हुए 5 रुपए घटाए गए हैं।
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के सेल्स मैनेजर सुधीर कश्यप ने बताया कि अबतक प्रदेश में घरेलू गैस सिलिंडर 788 रुपए पर उपभोक्ताओं को मिल रहा था लेकिन बुधवार देर रात को घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई है।

जिसके बाद अब घरेलू गैस सिलिंडर 813.50 पैसे का हो चुका है। वहीं, दूसरी तरफ कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 5 रुपए की कटौती की गई है, जिसके बाद अब तक 1556 रुपए का मिलने वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1551 रुपए का हो चुका है।

गौर हो कि आम जनता पर लगातार महंगाई की मार पड़ रही है। इससे पहले फरवरी माह की शुरुआत में ही घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी।

फरवरी माह के खत्म होने से पहले ही अब एक बार फिर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 25 रुपए बढ़ा दिए गए हैं। इस तरह घरेलू रसोई गैस उपभोक्ताओं को एक माह के अंदर ही घरेलू गैस सिलेंडर पर 75 रुपए का महंगाई का झटका लग चुका है।