कांग्रेस ने की स्मार्ट सिटी के बजट को हेल्थ सिस्टम में खर्च करने की मांग

0
39

देहरादून:  उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण अनियंत्रित होता जा रहा है। हर रोज संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही मौतों का ग्राफ भी बढ़ रहा है।

ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने कोरोना काल में लचर हो चुके हेल्थ सिस्टम को सुधारने और आमजन की बढ़ती समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन के जरिए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि स्मार्ट सिटी का जो बजट मिला है, उस बजट को हेल्थ सिस्टम में खर्च किया जाए।

क्योंकि इस समय जरूरत जन हानि को रोकने की है। स्मार्ट सिटी के काम कोरोना से राहत मिलने के बाद भी किए जा सकते हैं। इसलिए स्मार्ट सिटी व अन्य मदों के लिए मिला बजट इस समय हेल्थ सिस्टम में लगाने की आवश्यकता है।

लालचंद शर्मा का कहना है कि इस वक्त प्रदेश में कोरोना चरम पर है। विशेष तौर पर देहरादून खासा प्रभावित हो रहा है। ऐसे में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले आने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है, जोकि एक चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडर, जरूरतमंदों के लिए इंजेक्शन, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर का अभाव बना हुआ है। जबकि इस वक्त कोरोना मरीजों को बेहतर इलाज समय पर मिलना चाहिए।

इसके साथ ही लालचंद शर्मा ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते बाजार में भी बुरा असर पड़ा है। जिसका खामियाजा व्यापारी वर्ग भुगत रहा है।

ऐसे में सरकार को व्यापारियों का हाउस टैक्स माफ करना चाहिए, साथ ही बिजली और पानी के बिलों में 50 फीसदी की छूट देनी चाहिए।