Wednesday, October 20, 2021
Homeउत्तराखण्डकांग्रेस नेताओं ने दी राज्य की जनता को बंद को सफल बनाने...

कांग्रेस नेताओं ने दी राज्य की जनता को बंद को सफल बनाने पर बधाई

देहरादून:  कांग्रेस नेताओं ने दी राज्य की जनता को बंद को सफल बनाने पर बधाई उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य भर की जनता व कांग्रेस जनों को आज के किसानों के सवाल पर आयोजित एक दिवसीय बंद की सफलता पर हार्दिक बधाई दी है।

कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से उक्त बयान को जारी करते हुए पार्टी महामंत्री संगठन विजय सारस्वत और नवीन जोशी वह पार्टी उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने राज्य भर के कांग्रेस जनों को खास तौर पर बधाई देते हुए कहा है कि आज का बंद हर मायने में ऐतिहासिक रहा। उन्होंने कहा जहां देहरादून में स्वयं श्री प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर बंद को कामयाब बनाया वही राज्य के तमाम 13 जनपदों से कांग्रेस मुख्यालय में आ रही खबरों से यह स्पष्ट हुआ है कि राज्य के अधिकांश भागों में बंद का व्यापक असर रहा है ।

उन्होंने कहा कि यद्यपि राज्य की भाजपा सरकार ने पुलिस बल के दम पर बंद को विफल बनाने की कोशिश की परंतु किसानों की लगातार हो रही उपेक्षा और दमन से आहत तमाम व्यापारिक संगठनों और राजनीतिक दलों के सामूहिक प्रयास से इस बंद को ऐतिहासिक सफलता मिली।

कांग्रेस नेताओं विजय सारस्वत धीरेंद्र प्रताप और नवीन जोशी ने त्रिवेंद्र रावत सरकार पर किसानों के दमन का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेसी इस मामले में चुप नहीं बैठेगी और जब तक यह काले कानून वापस नहीं लिए जाएंगे किसानों के संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर कांग्रेस जन सरकार की चूल्हे हिला देंगे ।

आज घंटा घर पर कांग्रेसी नेताओं की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आज के बंद की अपने साथी नेताओं के साथ समीक्षा की और कहा कि जिस उत्साह से आज कांग्रेस जनों ने बंद में बढ़ चढ़कर भाग लिया है उससे साबित हो गया कि संगठित कांग्रेश राज्य में किसी भी प्रकार की जनता के दमन को बर्दाश्त नहीं करेगी और जनता की रक्षा हेतु हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

इन नेताओं ने आज के बंद की सफलता को राज्य की भाजपा सरकार के लिए सन 2022 के चुनाव में खतरे की घंटी बताया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments