पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी व सोलन में धरना प्रदर्शन

0
81

 

सोलन:  पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देश भर में शुक्रवार को कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया। वही, हिमाचल में भी कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन कर पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने की मांग की। इस दौरान शिमला, सोलन में हिमाचल कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया। शिमला में कांग्रेस के सह-प्रभारी संजय दत्त, हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित अन्य नेताओं ने काटरोड से तारा हॉल पेट्रोल पंप तक साईकल चला कर विरोध जताया और पेट्रोल पंप पर केंद्र सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की।

प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने कहा कि पूरे देश मे आज पेट्रोल-डीजल की किमतो के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जा रहा है और शिमला सहित हिमाचल में भी कांग्रेस पेट्रोल पंप के बाहर धरना प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि एक तरह से कोरोना की मार से लोग परेशान है केंद्र और राज्य सरकार कोविड से निपटने में नाकाम साबित हुई है ।

वही मंहगाई बेरोजगारी चरम पर है। केंद्र सरकार जनता को लूटने का काम कर रही है और जनता से पैसा लेकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर रही है। किसान आत्महत्या कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने 500 गुना पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है और ये पैसा कहा गया, कहा खर्च किये जा रहा है उसका हिसाब जनता को देना होगा ।

वहीं, सोलन में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला अध्यक्ष शिव कुमार के नेतृत्व में बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। शहर के ओल्ड बस स्टैंड के साथ पेट्रोल पंप पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक धरना दिया।

शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय कर 9.20 रुपये था, लेकिन मोदी सरकार में इसके बढ़ाकर 32 रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी बंद करना चाहिए।

कांग्रेस ने मांग की है कि पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में पेट्रोल की कीमतों में कभी 60 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा उछाल नहीं आया लेकिन इन दिनों देश मे पेट्रोल-डीजल की कीमतों का शतक लग रहा है।