प्रदेश भर में महंगाई पर कांग्रेसियों ने बोला हल्ला

0
20

-हरदा बोले- सरकार बनी तो गैस पर देंगे 200 रुपये की सब्सिडी

देहरादून:  रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल समेत तमाम खाद्य पदार्थों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। जिससे आम जनता महंगाई की मार से बेहाल है। लगातार बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदेश भर में सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही केंद्र सरकार का पुतला दहन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल समेत तमाम कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल रहे।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है। जिससे आम आदमी की कमर टूट गई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल और खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ाए जा रहे हैं, उससे मध्यम और गरीब वर्ग का जीना मुहाल हो गया है।

हरीश रावत का कहना है कि वो केवल विरोध नहीं करेंगे, बल्कि रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए इस संघर्ष को जारी रखेंगे। कांग्रेस के सत्ता में आते ही हर महीने 200 रुपये प्रति परिवार को गैस सब्सिडी के रूप में देंगे। यह राशि सीधे महिलाओं के खाते में डाली जाएगी। वहीं, उन्होंने केंद्र सरकार से आम जनमानस को महंगाई से राहत दिए जाने की मांग की है।

-काशीपुर में भी किया प्रदर्शन

रसोई गैस व पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में काशीपुर में भी कांग्रेसियों ने बीजेपी सरकार का पुतला दहन कर नारेबाजी की। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्या मुक्ता सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ रसोई गैस के दाम में लगातार वृद्धि हो रही है। रसोई गैस की कीमतों में हुई वृद्धि से महिलाओं के लिए घर और रसोई चलाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में सरकार को तत्काल प्रभाव से बढ़ी हुई कीमत को वापस लेना चाहिए।

-स्मृति ईरानी पर साधा निशाना

मुक्ता सिंह ने स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2014 में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब गैस सिलेंडर 400 रुपये का होने पर वो गैस का सिलेंडर सिर पर रखकर प्रदर्शन करती थीं। अब जब गैस सिलेंडर 1000 रुपये का हो गया है, अब वो महिलाएं कहीं दिखाई नहीं दे रही हैं।

-चमोली में कांग्रेसी से फूंका सरकार का पुतला

चमोली के जिला मुख्यालय गोपेश्वेर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया। जिला मुख्यालय स्थिति कांग्रेस दरफ्तर से कार्यकर्ताओं ने जूलूस निकालते हुए राज्य सरकार का पुतला फूंका।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की वजह से महंगाई चरम पर है, लोगों का जीना दुर्भर हो गया है। देश की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो चुकी है।

जिला प्रवक्ता विकास जुगरान ने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी से भाजपा सरकार में दहशत बनी हुई है। जिस प्रकार भाजपा सरकार ने बल पूर्वक राजेंद्र भंडारी को बदरीनाथ धाम में जाने से रोका है, यह सरकार की नाकामिया बताती है।