कोरोना काल: मरीजों का सहारा बन रही मित्र पुलिस

0
52

श्रीनगर:  उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना से बचाव के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है और लोगों की मदद कर रही है।

ऐसा ही कुछ श्रीनगर में देखने को मिला है। यहां पुलिस ने सब्जी मंडी में चेकिंग के दौरान एक बीमार व्यक्ति की मदद की. उसकी हर संभव मदद की।

पुलिस को चेकिंग के दौरान मामूल हुआ कि मंडी निवासी ओम प्रकाश नौटियाल की तबीयत बहुत खराब है। परिजनों ने बताया कि उनमें कोविड 19 जैसे लक्षण हैं। इस पर पुलिस की टीम ने तत्काल इसकी सूचना कोतवाली में दी।

सूचना पर प्रभारी उप निरीक्षक रणवीर रमोला ने एक एंबुलेंस भेज मरीज को अस्पताल भेजा और परिजनों को पीपीई किट दी। लेकिन रास्ते में ही मरीज की मौत हो गई। वहीं, टिहरी में 49 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

बता दें कि, शुक्रवार को खिर्सू ब्लॉक में 60 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल में कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई।

अस्पताल में अभी भी 114 लोगों का इलाज किया जा रहा है। 737 लोग आईसीयू में भर्ती हैं जबकि 73 लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट बेड में रखा गया है।

मेडिकल कॉलेज के पीआरओ ने बताया कि वहां 4 लोगों की मौत हुई जबकि अस्पताल में कोविड ड्यूटी के दौरान 12 जूनियर डॉक्टर, 4 इंटर्न डॉक्टर, 2 सिस्टर इंचार्ज, 13 नर्सिंग अफसर, 7 वॉर्ड ब्याय, संक्रमित हो चुके हैं। सभी आइसोलेशन में हैं। इनके बदले अब 30 एमबीबीएस छात्रों की ड्यूटी कोविड अस्पताल में लगाई गई है. सभी को प्रशिक्षण दिया गया है।