Tuesday, October 19, 2021
Homeउत्तराखण्डन्यायालय की समिति ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

न्यायालय की समिति ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

 

टिहरी: हाइ कोर्ट के निर्देश पर गठित की गई तीन सदस्यीय समिति ने जनपद टिहरी के मुनिकीरेती स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समितिे सदस्ये सेंटर में उपलब्ध व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए।

गातार बड़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के चलते संक्रमित व्यक्तियों को सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक कोविड केयर सेंटर में रखा जा रहा है। जिसके तहत कई जगह अव्यवस्थाओं को लेकर मिल रही शिकायतों पर उच्च न्यायालय नैनीताल ने स्वतः संज्ञान लेत हुऐ जिला स्तर पर समिति गठित कर निरीक्षण करने की बात कही। गठित समिति के तीनों सदस्य, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अशोक कुमार, जिला बार एसोसिएशन टिहरी के अध्यक्ष शान्ति प्रसाद भट्ट व एडीएम टिहरी की प्रतिनिधि के रूप में उप जिलाधिकारी नरेंद्रनगर युक्ता मिश्रा बुधवार को मुनिकीरेती स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के ऋषिलोक अतिथि गृह में बनाए गए कॉविड केयर सेंटर पहुंचे। दोपहर एक बजे से ढाई बजे तक समिति के सदस्यों ने कोविड केयर सेंटर व्यवस्थाओं को परखा। इस दौरान समिति सदस्यों ने सेंटर में आइसोलेशन के लिए रखे गए

 

कोरोना संक्रमित कुछ व्यक्तियों से बातचीत की। बातचीत के दौरान समिति सदस्यों के सवाल यहां मिल रहे भोजन, मनोरंजन के साधन, स्टाफ के व्यवहार व अन्य सुविधाओं से संबंधित थे। यहां रह रहे व्यक्तियों को समय पर चाय खाना दूध फल आदि के बारे में भी उन्होंने जानकारी ली। उच्च न्यायालय द्वारा गठित समिति सदस्यों ने यहां की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि हमने कोटी कॉलोनी में बनाए गए कॉविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया था। मुनिकीरेती सेंटर की व्यवस्था वहां से भी बेहतर हैं। समिति सदस्यों के द्वारा निरीक्षण की रिपोर्ट जिलाधिकारी टिहरी को दी जाएगी। उनके द्वारा उच्च न्यायालय को रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी। इस दौरान उपजिलाधिकारी नरेंद्र नगर युक्ता मिश्रा, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद मुनीकीरेती बद्री प्रसाद भट्ट मौजूद रहे।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments