शाक्य एकेडमी में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

0
41

देहरादून:  शाक्य बौद्ध भिक्षुक एकेडमी में एक छात्र के आत्महत्या का मामला सामने आया है। भिक्षुक छात्र नेपाल मूल का बताया जा रहा है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची राजपुर पुलिस ने घटनाक्रम को लेकर जांच शुरू कर दी है। थाना राजपुर प्रभारी राकेश शहर के मुताबिक शाक्य बौद्ध भिक्षुक एकेडमी में पढ़ाई कर रहे नेपाल मूल के छात्र के फांसी लगाने का मामला सामने आया है।

छात्र ने कमरे में दुपट्टे से लटक कर फांसी लगाई है। जांच के मुताबिक नेपाल मूल के छात्र का नाम कुन्गा (25) तेफिन पुत्र सेंगपो है।पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पता चला कि छात्र मानसिक रूप से अस्वस्थ था।

लेकिन इसके बावजूद वह सेंटर में पढ़ाई कर रहा था. फिलहाल मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। ऐसे में प्रथम दृष्टया में घटना आत्महत्या की प्रतीत हो रही है। उन्होंने बताया कि शव को सुरक्षा के दृष्टिगत कोरोनेशन अस्पताल की मोर्चरी में रख। ा गया है।

मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। राजपुर थाना क्षेत्र में स्थित शाक्य बौद्ध भिक्षुक एकेडमी में इससे पहले भी छात्रों के साथ मारपीट प्रताड़ना का मामला सामने आया था, जिसके बाद लॉकडाउन के दौरान कई छात्र कॉलेज से नेपाल फरार हो गए थे। वहीं इस घटनाक्रम के बाद कॉलेज के एक शिक्षक ने आत्महत्या भी कर ली थी। हालांकि बाल आयोग के हस्तक्षेप के बाद कई नेपाल मूल के छात्रों को उनके घर सुरक्षित भेजा गया था।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.