सूबे के चार जिलों में सोमवार शाम सात बजे तीन मई तक कर्फ्यू

0
92

देहरादून:  उत्तराखंड में कोरोना के आगे सिस्टम जवाब दे गया है। प्रदेश में जिस तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है, उसने सरकार के सामने नई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

पहले से ही बदहाल पड़ी स्वास्थ्य सेवाओं को कोरोना की मार ने और बुरी तरह तोड़ दिया है। यही कारण है कि राज्य सरकार को अब कुछ कड़े कदम उठाने पड़े हैं।

सोमवार शाम सात बजे लेकर आगामी तीन मई सुबह पांच बजे तक प्रदेश के चार जिलों में एक हफ्ते का कर्फ्यू लगाया गया है।

जानें चार जिलों में किन इलाकों में अगले एक हफ्ते तक कर्फ्यू जारी रहेगा। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देहरादून जिले में आ रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 26 अप्रैल शाम सात बजे से तीन मई सुबह पांच बजे तक देहरादून नगर निगम क्षेत्र, ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र, गढ़ी कैंट और क्लेमनटाउन में पूर्णतया कर्फ्यू रहेगा।

इस दौरान निजी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। यहां आवश्यक सेवाओं से जुड़े प्रतिष्ठान शाम चार बजे तक खुल सकते है.कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देहरादून जिले में आ रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 26 अप्रैल शाम सात बजे से तीन मई सुबह पांच बजे तक देहरादून नगर निगम क्षेत्र, ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र, गढ़ी कैंट और क्लेमनटाउन में पूर्णतया कर्फ्यू रहेगा।

इस दौरान निजी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। यहां आवश्यक सेवाओं से जुड़े प्रतिष्ठान शाम चार बजे तक खुल सकते है। पौड़ी जिला प्रशासन ने कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अलावा नगर पंचायत चौक (स्वार्गाश्रम और लक्ष्मझूला) क्षेत्र में पूरी तरह से कर्फ्यू लगाया है। इस दौरान निजी वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। किसी भी सार्वजनिक स्थान पर पांच से ज्यादा लोग एकत्र नहीं होंगे।