spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डरोजगार के आवेदकों को दून मेडिकल कॉलेज कोरोना रिपोर्ट देगा जल्द

रोजगार के आवेदकों को दून मेडिकल कॉलेज कोरोना रिपोर्ट देगा जल्द

-

देहरादून:  दून मेडिकल कॉलेज में रोजगार से जुड़े मामलों पर कोविड-19 जांच रिपोर्ट को लेकर युवाओं को प्राथमिकता देने की सराहनीय पहल की गई है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के निर्देश के बाद अब युवाओं को न केवल जांच में प्राथमिकता दी जाएगी, बल्कि जांच रिपोर्ट को भी उनकी सुविधा के अनुसार जल्द से जल्द युवाओं तक पहुंचाया जाएगा।

उत्तराखंड में रोजगार के लिए कोविड-19 जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता से जुड़े मामलों में युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। खास बात यह है कि दून मेडिकल कॉलेज न केवल युवाओं की कोविड-19 जांच पहले करने का काम कर रहा है, बल्कि अति आवश्यक मामलों में जांच रिपोर्ट को भी जल्द से जल्द युवाओं को मुहैया कराने का प्रयास कर रहा है।

यही नहीं युवाओं के अस्पताल तक नहीं पहुंचने की स्थिति में उन्हें व्हाट्सएप के जरिए जांच रिपोर्ट भेजे जाने की भी व्यवस्था की गई है। बता दें कि प्रदेश में विभिन्न भर्तियों में कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य माना गया है। ऐसे में कई युवाओं को समय से रिपोर्ट नहीं मिलने की बातें सामने आ रही थीं।

युवाओं की मांग और जरूरत को देखते हुए दून मेडिकल कॉलेज ने एक सराहनीय पहल करते हुए यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है। राज्य के युवाओं को विभिन्न भर्तियों में कोविड-19 जांच रिपोर्ट के अनिवार्यता को देखते हुए यह फैसला लिया है।

दून मेडिकल कॉलेज के पीआरओ महेंद्र भंडारी ने बताया कि युवाओं की जरूरत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने इस पहल को करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद युवाओं की सुविधा को देखते हुए कोविड-19 जांच रिपोर्ट उन तक जल्द से जल्द पहुंच सके।इससे पहले दून मेडिकल कॉलेज ने एक हेल्प डेस्क भी स्थापित की थी। जिसमें आम लोग अपनी कोविड-19 रिपोर्ट को लेकर जानकारी ले सकते हैं।

यही नहीं कोरोना संक्रमण से जुड़ी दूसरी जानकारियां भी यहां ली जा सकती हैं। साथ ही मेडिकल कॉलेज में दी जा रही विभिन्न सुविधाओं के बारे में भी जाना जा सकता है।

LATEST POSTS

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा, राज्य स्तरीय नार्को को ऑर्डिनेशन सेंटर के साथ भी की बैठक

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश...

केंद्र सरकार को तत्काल युवा और राष्ट्र विरोधी अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए : हरीश रावत

देहरादून: बुधवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सर्वदलीय विरोध जताया गया। पूर्व सीएम हरीश रावत के नेतृत्व में कई दलों...

प्रदेश में जल्द ही घर बैठे एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा कराई जाएगी उपल्बध

देहरादून: जल्द ही प्रदेशवासियों के लिए घर बैठे एफआईआर दर्ज करने की सुविधा उपल्बध कराई जाएगी । वाहन चोरी और गुुमशुदा समान के मुकदमों से...

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर की समीक्षा बैठक. बोले अगले तीन माह संवेदनशील, अलर्ट रहें अधिकारी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा कीI इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को आपदा से संबंधित...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe