Thursday, October 28, 2021
HomeNationalपूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कांग्रेस महानगर कमेटी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कांग्रेस महानगर कमेटी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। कांग्रेस महानगर कमेटी के सदस्योें ने पूर्व राष्ट्रपति के बताए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया। कांग्रेस के नेताओं ने इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति के जीवन से जुड़े विविध पक्षों पर प्रकाश डालते हुए सभी को इससे सीख लेने की अपील की।

जिला मुख्यालय के ट्रांजिट कैंप स्थित विवेकानंद पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे से किया गया। महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

उन्‍होंने कहा कि प्रणब मुखर्जी ने कई राजनैतिक पदों तथा केंद्रीय मंत्रि मण्डल में विभिन्न पदों पर रहते हुए देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। देश के राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर निर्भीकता से निर्णय लिए, जिसके लिए वे सदैव याद किये जाते रहेंगे।

प्रदेश सचिव परिमल राय ने कहा कि उनके निधन से देश की राजनीति का एक अध्याय समाप्त हो गया है। डॉ मुखर्जी का आकस्मिक निधन देश की राजनीति के लिए अपूर्णीय क्षति है। महामंत्री राजीव कामरा ने कहा कि हम सभी कांग्रेसजनों की प्रार्थना है कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांन्ति प्रदान करें तथा शोक संतप्त परिजनों को इस असहनीय दुख को सहन करने की शक्ति दे।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष मोनू निषाद, महामंत्री राजीव कामरा, वरिष्ठ नेता दिलीप अधिकारी, चन्द्रशेखर गांगुली, जगदीश कर्मकार, पार्षद मोहन कुमार, कैलाश राठौर, रणजीत सिंह राणावत, अर्जुन विश्वास, संजीव विश्वास, संजीव गंगवार, राज चक्रवर्ती, कृष्णपद विश्वास, सुकुमार अधिकार, रूपचांद दास, नन्दशेखर गांगुली, विश्वजीत, अजय चटर्जी, गौतम सिकदार, शुभम दास, शुभंकर राय आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments