Homeउत्तराखण्डअग्निपथ योजना के विरोध में देशभर के किसानों ने निकाला पैदल मार्च

अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर के किसानों ने निकाला पैदल मार्च

-

देहरादून: धर्मनगरी हरिद्वार में अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर के किसानों ने लालकोठी से लेकर रोड़ीबेलवाला मैदान तक पैदल मार्च निकाला विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में एलान किया गया कि अग्निपथ योजना समेत किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए अब 30 जून को देशभर में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।

धर्मनगरी में चल रहे भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के तीन दिवसीय किसान महाकुंभ (चिंतन शिविर) के दूसरे दिन शुक्रवार को यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने शनिवार को लालकोठी से रोड़ीबेलवाला मैदान तक पैदल मार्च निकालने का एलान किया था। 

भारतीय किसान यूनियन रोड गुट के प्रदेश अध्यक्ष पद्म सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना युवाओं के लिए छलावा है। इसका किसान संगठन कड़ा विरोध करेंगे।

इसके विरोध में हरिद्वार में निकलने वाली पैदल यात्रा में बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए। वहीं भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष विजय शास्त्री का कहना है कि केंद्र सरकार ने युवाओं के साथ मजाक किया है। 

किसान महाकुंभ में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना हैं कि वह अग्निपथ योजना का पहले ही कड़ा विरोध कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में योजना को लेकर आंदोलन भी शुरू हो गया है। लेकिन यह विरोध हिंसक नहीं होना चाहिए। उन्होंने देशभर के युवाओं से शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने का निवदेन किया है। 

राकेश टिकैत ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना और हिंसा करना राष्ट्रहित में नहीं है| उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन के जरिये अपनी बात सरकार तक पहुंचाई जा सकती है।

LATEST POSTS

हेमंत लोहिया केस: पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

देहरादून: जम्मू-कश्मीर डीजी हेमंत कुमार लोहिया की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सोमवार रात से...

अंकिता हत्याकांड: रिसोर्ट के काले कारनामों का खुलासा करने के चलते की हत्या

देहरादून: अंकिता हत्याकांड को लेकर एसआईटी टीम द्वारा की जा रही जांच के चलते ,कई महत्वपूर्ण खुलासे सामने आ रहे हैं। अंकिता...

हरिद्वार पंचायत चुनाव के विजयी प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री धामी से की भेंट

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास कार्यालय स्थित मुख्य सेवक सदन में हरिद्वार पंचायत चुनाव के विजयी प्रत्याशियों ने मुलाकात की।...

मुख्यमंत्री धामी ने नवमी के पावन अवसर पर विधि विधान के साथ की कन्या पूजन

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मंगलवार को नवमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में विधि विधान से कन्या पूजन किया। उन्होंने नौ...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe