Thursday, October 28, 2021
Homeउत्तराखण्डपांच करोड़ की धोखाधड़ी का आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

पांच करोड़ की धोखाधड़ी का आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

देहरादून:  थाना राजपुर क्षेत्रांतर्गत जमीनों की रजिस्ट्री करवाने के नाम पर पांच करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले को दून पुलिस ने गुरफग्राम हरियाणा से गिरफ्तार किया है। धोखाधड़ी का यह आरोपी विगत डेढ़ साल से फरार चल रहा था।

अनिल भाटी पुत्र महाराज भाटी निवासी गुड़गांव हरियाणा हाल नेचर विला लाल तप्पड़ डोईवाला देहरादून की तहरीर के अनुसार फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी के आधार पर थाना राजपुर स्थित जमीन को मोहनलाल पुत्र पूरन चंद निवासी गुड़गांव हरियाणा ने अपनी जमीन बताकर उनसे 12 करोड़ रुपए की दो रजिस्ट्री करवाई थी। इसके नाम पर आरोपी ने कुल 5 करोड रुपए हड़प लिए थे। अमित भाटी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी मोहनलाल पुत्र पूरन चंद निवासी गुड़गांव हरियाणा की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष राजपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की।

इस पुलिस टीम द्वारा दिल्ली, गुड़गांव, हरियाणा में आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर अब तक बचता रहा। पुलिस जब तक उसके ठिकाने पर पहुंचती वह उससे पहले ही फरार हो जाता। आरोपी ने अपना और अपने परिजनों के मोबाइन नंबर भी बंद कर दिए और पता भी बदलकृबदल कर रह रहा था। जिस पर गठित पुलिस टीम द्वारा गुड़गांव में रहकर आरोपी मोहनलाल का सुराग लगा कर दस दिसंबर की शाम को लक्ष्मी बाजार, विजय पार्क, गुड़गांव हरियाणा से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी मोहनलाल पूर्व में धोखाधड़ी के अन्य मामलों में जेल जा चुका है।

आरेापी को गिरफ्तार करने वाली टीम में राकेश शाह, थानाध्यक्ष राजपुर, उपनिरीक्षक ज्योति प्रसाद उनियाल, का. 398 आनंद सिंह, का. अनिल रावत थाना राजपुर, सर्विलांस टीम से का. प्रमोद शामिल रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments