spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डकोरोना से जान गंवाने वालों की आत्मशांति के लिए किया गंगा में...

कोरोना से जान गंवाने वालों की आत्मशांति के लिए किया गंगा में दुग्धाभिषेक

-

हरिद्वार:  वैश्य बंधु समाज मध्य हरिद्वार के व्यापारियों ने महाराज अग्रसेन घाट पर गंगा में दुग्धाभिषेक कर वर्तमान साल में कोरोना के कारण असमय जान गंवाने वाले लोगों की आत्मशांति की प्रार्थना की।

अध्यक्ष डा.विशाल गर्ग ने कहा कि कोरोना के चलते कई लोगों को जान गंवानी पड़ी। कोरोना के कारण 2020 में कई परिवारों ने अपने सदस्य खो दिए।

उन्होंने मां गंगा से पीड़ित परिवारों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए कहा कि मां गंगा से प्रार्थना है कि नया वर्ष धर्मनगरी व राज्य के लिए खुशहाली लेकर आए। सभी परिवारों में सुख समृद्धि का वास हो। देश व राज्य से कोरोना समाप्त हो तथा पहले की तरह खुशहाली आए।

विशाल गर्ग ने कहा कि कोरोना काल में हमारे योद्धाओं द्वारा निर्भीक निजी व सरकारी क्षेत्रों में अपनी सेवाएं प्रदान की। चिकित्सक, पुलिसकर्मी, नगर निगम कर्मचारियों के अलावा मीडियाकर्मियों ने भी जान की परवाह किए बगैर अपने कार्यो को अंजाम दिया।

ऐसे योद्धाओं के लिए हमेशा ही यह वर्ष याद किया जाएगा। उन्होंने मां गंगा से कोरोना मुक्ति की प्रार्थना करते हुए कहा कि सरकार कोरोना की वैक्सीन तैयार करने में दिनरात जुटी हुई है। जल्द ही कोरोना का टीका आमजन के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

लेकिन जब तक दवाई नहीं आती तब तक ढिलाई नहीं बरतें, नियमों का पालन करें और कोरोना से खुद व अपने परिवार को बचाएं।

महामंत्री राजीव गुप्ता व वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने कहा कि कोरोना काल के चलते कई तरह की कठिनाईयों से समाज को जुझना पड़ा। वैश्य समाज के अलावा अन्य सामाजिक संगठनों ने भी जरूरतमंदों की सेवाओं में अपना योगदान दिया।

उन्होंने कहा कि निस्वार्थ सेवाभाव से अपने कार्यो को अंजाम देते रहे हैं। वैश्य समाज प्रत्येक कठिन परिस्थितियों में समाज के सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है। उन्होंने मां गंगा से कामना की कि आने वाला वर्ष देश व राज्यवासियों के लिए खुशहाली लेकर आए। देश से कोरोना समाप्त हो। जीवन की कठिनाईयां दूर हों। यह महामारी मां गंगा के आशीर्वाद से अवश्य ही समाप्त होगी। नववर्ष सबके लिए सुखद संदेश लेकर आएगा।

दुग्धाभिषेक करने वालों में विनीत गुप्ता, शिवराज गुप्ता, महेशचंद गुप्ता, आदित्य बंसल, हिमांशु गुप्ता, सुधीर अग्रवाल, गौरव गोयल, विनोद ब्रजवासी, पार्थ अग्रवाल आदि शामिल रहे।

LATEST POSTS

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा, राज्य स्तरीय नार्को को ऑर्डिनेशन सेंटर के साथ भी की बैठक

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश...

केंद्र सरकार को तत्काल युवा और राष्ट्र विरोधी अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए : हरीश रावत

देहरादून: बुधवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सर्वदलीय विरोध जताया गया। पूर्व सीएम हरीश रावत के नेतृत्व में कई दलों...

प्रदेश में जल्द ही घर बैठे एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा कराई जाएगी उपल्बध

देहरादून: जल्द ही प्रदेशवासियों के लिए घर बैठे एफआईआर दर्ज करने की सुविधा उपल्बध कराई जाएगी । वाहन चोरी और गुुमशुदा समान के मुकदमों से...

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर की समीक्षा बैठक. बोले अगले तीन माह संवेदनशील, अलर्ट रहें अधिकारी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा कीI इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को आपदा से संबंधित...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe