मॉनसून सत्र का चौथा दिन: भगवानपुर मेडिकल कॉलेज को लेकर विपक्ष का हंगामा

0
12

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के चौथे दिन सदन में प्रश्न काल की शुरुआत हरिद्वार के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस विधायक ममता राकेश के सवाल से हुई। ममता राकेश ने भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज खोलने का सवाल उठाया। इस दौरान उन्होंने सदन में सत्ता पक्ष के सामने कई तथ्य भी रखे।

ममता राकेश ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2017-18 के बजट भाषण में भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की गई थी। लेकिन आज तक उस घोषणा पर अमल नहीं किया गया। ममता राकेश ने कहा कि अगर भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज खुलता है तो यह उनके पति सुरेंद्र राकेश और दिवंगत प्रकाश पंत को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

वहीं, इसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्री डॉ। धन सिंह रावत ने गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मानकों के मुताबिक एक जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रावधान है। हरिद्वार जिले में भी मेडिकल कॉलेज के लिए 75 करोड़ रुपये स्वीकृत हो चुके हैं। जल्दी ही भूमि पूजन होगा।

स्वास्थ्य मंत्री के जवाब के बाद सदन में एक बार फिर विपक्ष ने तेज स्वर में सवाल पूछा कि भगवानपुर में मेडिकल कॉलेज खुलेगा या नहीं, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।

इसके बाद ममता राकेश संतुष्ट करने वाला जवाब न मिलने पर वेल में उतर गईं और सदन में हंगामा करने लगीं। इसके बाद विपक्ष के अन्य विधायक भी वेल में उतरकर सरकार से स्पष्ट जवाब पूछते हुए हंगामा करने लगे। हंगामा बढ़ते देख सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। 12 बजे के बाद सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई।