नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगने वाला नटवरलाल गिरफ्तार

0
87

रामनगर:  नैनीताल की रामनगर पुलिस ने आईबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) का नकली जेसीओ बनकर ठगी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया है। ठग ने रामनगर के मालधन क्षेत्र के एक युवक से नौकरी दिलाने के नाम पर 6,35,900 रुपये की ठगी की थी। बता दें कि रामनगर पुलिस को 28 जनवरी 2021 को केशव विश्वकर्मा ने तहरीर दी थी।

तहरीर में कहा था कि उज्ज्वल गोस्वामी निवासी कैलाश गली खड़खड़ी हरिद्वार ने खुद को आईबी का जेसीओ बता कर उसको आईबी में जेआईओ के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर कुल ₹6,35,900 ठग लिए थे। पुलिस ने तुरंत 71/21 धारा 420 में मामला पंजीकृत करते हुए मामले की जांच की और ठग को गिरफ्तार किया।

इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि उज्ज्वल गोस्वामी खुद को आईबी में जेसीओ अफसर बता कर बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगता था। इसके लिए वह फर्जी सिलेक्शन लिस्ट, फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र आदि देकर बेरोजगार युवकों का विश्वास जीतकर उनसे ठगी करता था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ देहरादून के थाना पटेल नगर में एफआईआर नंबर 393/20/ /420/406/506 आईपीएसी के तहत मुकदमा दर्ज है। हरिद्वार के थाना कनखल में भी आरोपी पर मुकदमा दर्ज है।

वहीं रामनगर कोतवाली पुलिस द्वारा उपयुक्त उज्ज्वल गोस्वामी को हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान के पास से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जिसके कब्जे से धोखाधड़ी कर प्राप्त किए गए रुपयों में शेष 20 हजार नकद, घटना में प्रयुक्त मोबाइल व सिम तथा एक एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।