हाईवे के चौड़ीकरण के लिए काटे जा रहे पेड़ों से , सेवानिवृत बैंक कर्मचारी ने रस्सी को गले में डाल कर जताया प्रेम

0
39

ऋषिकेश: हाईवे के चौड़ीकरण के लिए पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज के हरिद्वार मार्ग के समीप काटे जा रहे पीपल के पेड़ को बचाने के लिए एक व्यक्ति ने गले मे रस्सी डाल कर वन विभाग निगम का जम कर विरोध किया। विरोध करने के चलते व्यक्ति वही धरने पर बैठ गया ।

मामला उस समय का है जब सडक चौडी करण हेतु पीपल के पेड़ को काटने के लिए वन विभाग निगम पूरी तैयारी के साथ पहुंचा था। तभी निगम द्धारा लॉपिंग के दौरान टहनियों को खींचने के लिए लाए गए रस्से को एक व्यक्ति ने अपने गले में डाल दिया और पेड़ काटने के विरोध में धरने पर बैठ गया। व्यक्ति द्धारा विरोध किये जाने की सूचना पर एनएच के इंजीनियर सहित पुलिस मौके पर पहुंची।

पूरे घटनाक्रम के तहत बैंक से सेवानिवृत कर्मचारी हेमंत गुप्ता हरिद्वार मार्ग पर पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज के बाहर आ गया और गले में रस्सी डालकर निगम की इस कार्यवाही का विरोध करने लगा। जिसके चलते वह धरने पर बैठ गया।

हेमंत गुप्ता का कहना था कि यह पेड़ करीब 100 साल से अधिक आयु का है, इसके काटने की बजाय उसे दूसरी जगह शिफ्ट किया जाना चाहिए। गुप्ता ने कहा कि वह विकास के खिलाफ नहीं हैंं। लेकिन पेड़ों को काटने के बजाय उन्हें बचाने की कोशिश की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि वह इसको लेकर पूर्व मे ही वन विभाग को प्रस्ताव दे चुके हैं। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला सहित पुलिस की टीम हेमंत गुप्ता को लगातार समझाने का प्रयास करने में लगी रही।