केदारनाथ यात्रा पर आने वाले प्रत्येक यात्री को कोरोना का टीका लगाया जाएगा

0
42

देहरादून: आगामी केदारनाथ यात्रा पर आने वाले प्रत्येक यात्री को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए  केदारनाथ समेत मद्महेश्वर, तुंगनाथ और हेमकुंड साहिब आने वाले यात्रियों का भी कोरोना टीकाकरण किए जाने का निर्णय लिया गया है।

प्रदेश सरकार व देवस्थानम बोर्ड ने यात्रा में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सिक्स सिग्मा संस्था को पत्र लिखा है। हरिद्वार कुंभ को दिव्य, भव्य और कोरोना मुक्त बनाने के लिए किन्नर अखाड़े ने जागरूकता अभियान शुरू किया है।

किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर डॉ. लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने श्रद्धालुओं से मास्क पहनने की अपील है। किन्नर अखाड़े की शाही पेशवाई के दौरान संतों के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का समूह सड़कों पर उतर आया था। अब किन्नर अखाड़े के संतों की एक झलक देखने के लिए जूना अखाड़ा की छावनी में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है।

ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ रहा है। इसलिए किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर डॉ. लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने श्रद्धालुओं से कुंभ के दौरान कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील की है।

डॉ. लक्ष्मी नारायण ने शनिवार को विडियो जारी कर कहा कुंभ में कोरोना संक्रमण का फैलाव होना काफी घातक साबित हो सकता है। उन्होंने कहा दिव्य, भव्य और कोरोना मुक्त कुंभ के लिए सभी श्रद्धालुओं का मास्क पहनना जरूरी है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.