spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डपुल निर्माण में हाईटेंशन लाइन बनी बाधक

पुल निर्माण में हाईटेंशन लाइन बनी बाधक

-

रुड़की: पिरान कलियर स्थित नई गंगनहर पर बन रहे स्टील गार्डर पुल निर्माण के दौरान हाइटेंशन बिजली की लाइन बाधक बन रही है।

जिसे लेकर आज कलियर विधायक हाजी फुरकान अहमद, ऊर्जा निगम के अधिकारियों व निर्माण एजेंसी के अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण किया और बाधक बन रही लाइन को शिफ्ट कराने का निर्णय लिया।

इस दौरान ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने लाइन शिफ्टिंग का इस्टीमेट बनाकर जल्द ही कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया।

बता दें पिरान कलियर स्थित नई गंगनहर पर करीब 9 करोड़ की लागत से टू लेन स्टील गार्डर पुल को मंजूरी के बाद निर्माण एजेंसी अग्रवाल ब्रदर्स ने पुल निर्माण कार्य की शुरूआत कर दी है।

जिस स्थल पर पुल निर्माण कार्य किया जा रहा है। वहां से 33 केवी और 11 केवी हाईटेंशन लाइन पास से होकर गुजर रही है। पुल निर्माण एजेंसी ने लाइन हटाने के लिए ऊर्जा विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर लाइन को शिफ्ट करने की मांग की थी।

आज पिरान कलियर विधायक हाजी फुरकान अहमद और विद्युत विभाग के एसडीओ अंबिका यादव, व अजय कुमार ने मौके पर पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया।

उन्होंने लाइन को शिफ्टिंग करने के लिए एस्टीमेन्ट बनाकर जल्द लाइन शिफ्टिंग का कार्य करने का आश्वासन दिया है।

अजय कुमार ने बताया कि पुल निर्माण में दो हाईटेंशन लाइन पास से गुजर रही हैं, जिनको शिफ्टिंग के लिए विद्युत विभाग से मांग की गई है।

लाइन न हटने के कारण क्रेन नहीं चल पा रही है। बिजली लाइन की वजह से हादसा होने का भी खतरा बना हुआ है।

विद्युत विभाग के एसडीओ अंबिका यादव ने बताया कि मौके का निरीक्षण कर एस्टीमेन्ट बनाकर जल्द ही लाइन शिफ्टिंग कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

विधायक हाजी फुरकान अहमद ने बताया कि नई गंगनहर पर स्टील गार्डर पुल निर्माण कार्य शुरू हो गया है। जिसमें दो हाईटेंशन लाइन आ रही हैं।

आज मौके पर पहुंचकर ऊर्जा विभाग और एजेंसी के अधिकारियों से मिलकर लाइन को शिफ्टिंग कर निर्माण कार्य जल्द चालू करने को कहा गया है।

LATEST POSTS

सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध, शुरुआती दौर में दी जाएगी चेतावनी उसके बाद लगाया जाएगा जुर्माना

देहरादून: आज एक जुलाई से रोजमर्रा के दिनचर्या में इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का काफी सामान प्रतिबंधित रहेगा। प्लाटिक के इस्तमाल से पर्यावरण को हो...

मुख्य सचिव ने रिक्तियों के अधियाचन को लेकर समस्त विभागों को दिए अहंम निर्देश

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने गुरुवार को सचिवालय में विभागों द्वारा आयोग को भेजी जाने वाली रिक्तियों के अधियाचन के सम्बन्ध में...

सीएम धामी ने किया ‘हमारो पहाड़’ धारावाहिक के टाइटल सॉग का लोकार्पण

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर पर ‘ सर्वश्रेष्ठ बने...

सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 51 लाभार्थियों को सौंपी चेक व चाबी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में ग्राम्य विकास विभाग...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe