पति पत्नी ने की आत्महत्या, पति ने खाया जहर तो पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान

0
16

ऊधमसिंहनगरः विवाह के एक वर्ष बाद ही सितारगंज के बैकुंठपुर निवासी पति पत्नी ने आत्महत्या कर ली। पति की घर में ही जहर पीने से मौत हाने के बाद पत्नी ने भी गले में फंदा डालकर अपनी जीवनलीला समप्त कर दी। दोनों प्रेम विवाह करने के बाद घर से अलग सुरेंद्र नगर में एक व्यक्ति के मकान में किराए पर रहते थे। विप्लव सिडकुल में किसी फैक्ट्री में काम करता था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। बताया जा रहा है कि करीब एक साल पूर्व दोनों ने प्रेम विवाह किया था।

बैकुंठपुर निवासी विप्लव मंडल 25 वर्ष पुत्र सपन मंडल एवं दीपा मंडल 21 वर्ष पुत्री सुरंजन विश्वास ने करीब एक वर्ष पूर्व घरवालों की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह किया था। दोनों के परिजनों ने विवाह को मानने से इनकार कर दिया था । जिसके बाद वे सुरेंद्र नगर के एक व्यक्ति के यहां किराए पर रहने लगे थे। विप्‍लव सिडकुल में नौकरी करता था। मंगलवार को काम से लौटने के बाद विप्लव शाम को पत्नी दीपक को लेकर शक्‍ती फार्म बाजार आया था। शाम को बाजार से घर जाने के बाद विप्लव ने जहर पी लिया इसका पता चलने के बाद मकान मालिक व अन्य लोग उसे नगर के एक निजी चिकित्सालय में ले गए इसी दौरान विप्लव और दीपा के स्वजन भी चिकित्सालय पहुंच गए।

जहां से रात को उसे सितारगंज के एक अस्पताल लेकर गए। जहां देर रात विप्लव की मौत हो गई। जिसके बाद विप्लव के परिजन शव को बैकुंठपुर ले गए। सूचना पर पुलिस ने रात करीब 12.30 बजे बैकुंठपुर पहुंचकर विप्लव के शव को कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों का कहना था कि रात को ही विप्लव की पत्नी दीपा वहां से चली गई। बुधवार सुबह करीब छह बजे दीपा का शव टैगोर नगर क्षेत्र निवासी रतन दास खाली पड़े मकान के पास पानी तालाब के किनारे आम के पेड़ पर दीपा का शव दुपट्टे के फंदे से लटका मिला।

बुधवार सुबह करीब छह बजे रतन दास का पुत्र नरेश अपने खाली पड़े मकान के पास खेत में काम करने जा रहा था। उसने ही पेड़ पर लटके शव को देखने के बाद गांव के एक व्यक्ति के जरिए ग्राम प्रधान को सूचना दी। ग्राम प्रधान द्वारा पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद थाना प्रभारी सितारगंज प्रकाश सिंह दानू पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने दोनों घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।