Thursday, October 28, 2021
HomeCrimeतीर्थ नगरी ऋषिकेश में छह किलो चार सौ ग्राम गांजे के साथ...

तीर्थ नगरी ऋषिकेश में छह किलो चार सौ ग्राम गांजे के साथ दो महिला सहित एक पुरुष गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

ऋषिकेश: तीर्थ नगरी में अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एसओजी देहात और कोतवाली की एडीटीएफ टीम ने छह किलो चार सौ ग्राम गांजे के साथ दो महिला सहित एक पुरुष को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी बिहार मूल के बताये जा रहे हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि उनकी टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान टीम ने मनसा देवी की ओर जाने वाले रास्ते पर एक पुरुष व दो महिलाओं को संदिग्ध अवस्था में पाया। शक होने पर पुलिस टीम ने उन्हें रोक लिया। तलाशी लेने पर उनके पास अलग.अलग तीन पैकेट बरामद हुए। जिनको चेक किया तो उसमें छह किलो चार सौ ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान राज साहनी, फुलकुमारी देवी और रिंकू सैनी निवासी मनिहारी पोस्ट गुठहनी थाना मनिहारी जिला मुजफ्फरपुर बिहार के रूप में की है।

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे लोग मूल रूप से मुजफ्फरपुर बिहार के निवासी हैं। कहा उनका इलाका पिछड़ा हुआ है, जिस कारण रोजगार की समस्या है। इसलिए वे लोग गांजे की तस्करी करते हैं।

अरोपियों ने बताया कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अलग.अलग जिलों में अपनी जान पहचान के लोगों को वह गांजा बेचते हैं। जिसकी हमें अच्छी कीमत मिल जाती है। हम लोग ट्रक व सवारी बसों में लिफ्ट मांग कर सफर करते हैं। जिससे हम पुलिस की चेकिंग से बच सकें।

फिलहाल पुलिस तीनों अरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट मे पेश करने की तैयारी कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments