Homeखेल खिलाड़ीइंडिया लीजेंड्स ने मारी बाजी, सचिन के नाम से गूंजा स्टेडियम

इंडिया लीजेंड्स ने मारी बाजी, सचिन के नाम से गूंजा स्टेडियम

-

देहरादून: बृहस्पतिवार को मौसम के साफ होने के बाद रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दून में दूसरा मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाड़ी आमने-सामने थे। साथ ही हर चौके-छक्के पर स्टेडियम में दर्शकों ने इंडिया के नारे लगाए।

अंतरराष्ट्रीय मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह देखने को मिला। जहां एक ओर स्टेडियम के हर कोने में तिरंगा लहराता दिखा। वहीं, कई दर्शक इंडियन लीजेंड्स की जर्सी में नजर आए, जबकि बच्चों, महिलाओं और युवाओं ने चेहरे और हाथ पर तिरंगा बनाया। 

मैच खत्म होने के लिए दो बॉल रहने से पहले दो दर्शक मैदान में आकर सचिन के पैरों पर गिर गए। हालांकि, आनन-फानन में आए बाउंसर ने दोनों को मैदान से बाहर कर दिया, जबकि सचिन को इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि कोई दर्शक उनकी ओर आ रहा है। 

25 हजार क्षमता वाला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दर्शकों से भरा-भरा नजर आया। स्टेडियम में कोई सचिन की तस्वीर लेकर पहुंचा तो कुछ लोगों ने सचिन के नाम के अक्षर दिखा भारतीय टीम का उत्साहवर्धन किया। सीरीज के तहत दून में होने वाले छह मुकाबलों की शुरुआत बीती 21 सितंबर से होनी थी।

लेकिन बारिश के चलते मैच को रद्द कर दिया गया। तय शेड्यूल के अनुसार 22 सितंबर शाम साढ़े सात बजे इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम के बीच मुकाबला खेला गया। टॉस के दौरान राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि.) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, खेल मंत्री रेखा आर्य मौजूद रहे। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सिक्का उछालकर टॉस किया।

इंग्लैंड की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंडिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में पांच विकेट खोकर 170 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम 130 रन ही बना सकी। इंडियन लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

LATEST POSTS

महिलाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रभावी प्रयासों की जरूरत

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महिला श्रमिक सुरक्षा एवं सशक्तीकरण की बैठक लीI इस दौरान सीएम ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा...

पत्नी ने पकड़ा धोखेबाज पति को रंगे हाथ, प्रेमिका को छोड़ हुआ फरार

देहरादून: मुरादाबाद में पति के अफेयर का पता चलने पर घुस्साई पत्नी ने पुलिस को बुलाकर जमकर हंगामा किया I महिला ने पति और उसकी...

शशि थरूर ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, कहा कांग्रेस में सुधार की जरूरत

देहरादून: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे शशि थरूर ने चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस पत्र में उन्होंने पार्टी के प्रदेश...

एनसीबी ने 120 करोड़ की एमडी ड्रग को किया जब्त, पूर्व पायलट समेत 6 लोग गिरफ्तार

देहरादून: मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गुजरात के जामनगर व मुंबई के एक गोदाम से 120 करोड़ रुपये मूल्य की 60 किलो मादक दवा मेफेड्रोन...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe