Wednesday, October 20, 2021
Homeउत्तराखण्डइंडियन रेडक्रस देहरादून के माध्यम से जरुरतमंद लोगों को निशुल्क साबुन ,...

इंडियन रेडक्रस देहरादून के माध्यम से जरुरतमंद लोगों को निशुल्क साबुन , सेनिटाइजर व मास्क बाॅंट रहे हैं मनोज गोविल

                  मनोज गोविल

देहरादूनः   कोविड- 19 के चलते इंडियन रेडक्रस देहरादून के सदस्य, मनोज गोविल. जरुरतमंद लोगों को कोराना से बचाव हेतु, लगातार साबुन, सेनिटाइजर व मास्क बाॅंट रहे हैं। गोविल. इंडियन रेडक्रस देहरादून के माध्यम से, अब तक, सौ से अधिक लोगों को कारोना से बचाव के लिए यह सामग्री निशुल्क बाॅंट चुके हैं।

समाज को स्वस्थ सुरक्षित रखने के उद्देष्य के साथ निकले. मनोज गोविल, कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए, लगातार गरीब बस्तियों में यह कार्य करते आ रहे हैं। राजधानी देहरादून के चंदर रोड़, नई बस्ती सहित कई अन्य बस्तियों में मनोज जरुरतमंद लोगों को निशुल्क साबुन, सेनिटाइजर व मास्क बाॅंट रहे हैं। उनके अनुसार वह अब तक इस तरह की किट, सौ से अधिक लोगों तक पहुंचा चुके हैं।

मनोज गोविल का मानना है कि कोरोना संक्रमण को अधिक फैलने से रोकने में साबुन, सेनिटाइजर और मास्क की मुख्य भूमिका है। इसलिए इस तरह की सामग्री हर व्यक्ति तक पहुंचनी अति आवश्यक है, साथ ही सामग्री वितरण के दौरान लोगों को इस महामारी से बचाव हेतु जागरुक करने में भी सहायता मिलती है।

उनके द्वारा किए इस कार्य के दौरान मिले अनुभवों को साझा करते हुए, मनोज ने कहा कि. किसी भी प्रकार की महामारी या बीमारी से लड़ने के लिए समाज में जागरुकता का होना आवश्यक है, यदि समाज उन परिस्थितियों के अनुकूल जागरुक हो जाता है ,तो आधी लड़ाई हम वहीं जीत जाते हैं। वहीे उन्होंने यह भी कहा कि समाज में बहुत सारे वर्ग ऐसे हैं जो सेनिटाइजर, साबुन खरीदने के लिए पर्याप्त मात्रा में सक्षम नहीं हैं। इसी सोच के साथ उन्होंने जरुरतमंद लोगों के बीच जागरुकता और बचाव सामग्री वितरित करने का मन बनाया है, और आगे भी इसे जारी रखेंगे।

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments