अफगानिस्थान के काबुल में कार बम धमाका, 100 से ज्यादा घायल ,16 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के घोर राज्य में रविवार सुबह कार में बम धमाका

पुलिस चीफ आफिस, इंट्रेंस गेट के सामने हुआ धमाका

अफगानिस्तान:काबुल के पश्चिमी घोर प्रांत की राजधानी फिरोज कोहा में रविवार को एक कार में बम धमाका होने से, करीब 16 लोगों की मौत होने के साथ , 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। धमाका पुलिस चीफ अफिस के ठीक सामने हुआ। कार में हुए बम धमाके को आतंकी घटना माना जा रहा है। खास बात यह है कि, धमका ऐसे समय में हुआ ,जब अफगानिस्तान और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है।  धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

घटना वहाॅं के समय के अनुसार सुबह 11.15 बजे की बताई जा रही है। धमाके से आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा है। अफसरों से मिली जानकारी के अनुसार यह एक आत्मघाती हमला था। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी है।अफगानिस्तान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरन के हवाले से बताया गया कि, धमाका घोर प्रांत के पुलिस चीफ ऑफिस के इंट्रेंस गेट के पास हुआ। यहां पर दूसरे सरकारी ऑफिस भी हैं। धमाके से ढहे घरों के मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। घायलों में ज्यादातर लोगों की स्थिति गंभीर है। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। आतंकी संगठन तालिबान अक्सर घोर प्रांत में हमले करता रहता है। हालांकि, इस घटना की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

घटना ऐसे समय में हुई है, जब अफगानिस्तान और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है। अफगानिस्तान के सरकारी अफसरों ने तालिबान के प्रतिनिधियों से आखिरी बार कतर में मुलाकात की थी। बीते शुक्रवार को तालिबान ने अफगानिस्तान के दक्षिणी इलाके में हमले न करने का भरोसा दिया था।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.