चीन के तीन शहरों को मिली खुद की इमरजेंसी वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत

 

देहरादूनः चीन ने अपने तीन शहरों में इमरजेंसी कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत दे दी है। यिवू, निंगबो और शेओक्सिंग में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया जाएगा। चीन के ये तीनों शहर जेझियांग राज्य में हैं। टीकाकरण सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स पर किया जाएगा। इसके बाद ही आम लोगों के बीच वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जाएगा। चीन में अब तक 11 वैक्सीन तैयार की जा रही हैं। जो कि सभी ट्रायल के अलग.अलग स्टेज में हैं। इनमें से ही कुछ को इमरजेंसी में इस्तेमाल की इजाजत दी गई है। बाकी के वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद ही इजाजत दी जाएगी ।

www.worldometers.info/coronavirus के मुताबिक  दुनिया में अब तक कुल चार करोड़ कोरोना संक्रमित

दुनिया में 11.18 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, रिकवर मरीजों की संख्या 3 करोड़ के पार अमेरिका में 83.87 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित, 2.24 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ से ज्यादा हो गया है। इनमें अब तक 3 करोड़ 1 लाख 11 हजार 748 मरीज रिकवर हो चुके हैं। वहीं, संक्रमण से अब तक 11.18 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

इजराइल में भी पाबंदियों में शसर्त राहत

इजराइल में भी संक्रमण के मामलों में कमी देखनेे के बाद पाबंदियों में राहत देने की बात की जा रही है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को इसका ऐलान भी कर दिया है। इसके बाद वहाॅं लोग एक किलोमीटर के दायरे में आ.जा सकेंगे। साथ ही रेस्टोरेंट से डिलेवरी के अलावा टेक.आउट की सुविधा मिलेगी। वहीं बीच पर भी जाने की इजाजत होगी। हालांकि वहाॅं के प्रधानमंत्री ने ऐडवाइज़री जारी करते हुए कहा कि लोग सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करें। उन्होंने सरकार के इस कदम को अर्थव्यवस्था को पटरी में लाने में मदद बताया। अगर ऐसा लगेगा कि संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे तो पाबंदियां फिर से सख्त कर दी जाएंगी।

 

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.