पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर  वाहनों को धकेलकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

0
67

चंपात: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेसियों ने प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

शनिवार को चंपावत, हल्द्वानी और प्रदेश में कई स्थानों पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. चंपावत में कांग्रेस के प्रांतीय उपाध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने दोपहिया वाहनों को धकेलते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तो वहीं, हल्द्वानी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ पदयात्रा निकालते हुए पूरे शहर में घूम-घूम कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

चंपावत में नगर पालिका सभागार में पहले कांग्रेसियों ने बैठक की. जिसमें जिला प्रभारी नारायण पाल ने कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाई. इसके बाद लोहाघाट में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दोपहिया वाहनों को पैदल धकेलते हुए एक अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन किया।

यहां भी प्रांतीय उपाध्यक्ष और जिला प्रभारी नारायण पाल ने विधानसभा लोहाघाट के पाटी, लोहाघाट, बाराकोट ब्लॉकों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली।

बैठक में जिला प्रभारी ने कहा कि 2022 चुनाव के लिए लोहाघाट में कांग्रेस एकजुट हैं. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिलाध्यक्ष की नियुक्ति भी की जाएगी, जल्दी ही कांग्रेस बूथ कमेटियों का गठन भी करेगी और निष्क्रिय पदाधिकारियों की जगह नए लोगों को संगठन में जिम्मेदारियां दी जाएगी।

उधर, हल्द्वानी में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटेल चैक पहुंचकर पूरे शहर में पद यात्रा निकाली। डीजल-पेट्रोल और गैस के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि को लेकर जमकर प्रदर्शन किया।

इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार जनता को महंगाई की ओर झोंक रही है। ऐसे में आम आदमी अब पूरी तरह से टूट चुका है।

वहीं, प्रदर्शन में मौदूद कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार महंगाई बढ़ाकर आम आदमी की कमर तोड़ने का काम कर रही है, उससे जनता में सरकार के खिलाफ आक्रोश है। अगर सरकार ने जल्द ही महंगाई को काबू में नहीं किया तो 2022 चुनाव में जनता सरकार को जवाब देगी।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.