12 दिन से लापता है व्यापारी युवक, गुस्साई जनता ने किया चक्का जाम

0
23

बेरीनाग: सिमाली गांव के थल से एक व्यापारी 12 दिन पूर्व लापता हो गया था। उसका पुलिस अभी तक पता नहीं लगा पाई है। इसको लेकर गुस्साए परिजनों, ग्रामीणों और व्यापारियों ने हल्द्वानी-अल्मोड़ा-बेरीनाग मोटर मार्ग गणाई गंगोली पर ढाई घंटे तक चक्का जाम किया। व्यापारियों ने गणाई गंगोली में बाजार बंद कर विरोध जताया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे गंगोलीहाट एसडीएम और पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ ने परिजनों को लापता युवक का शीघ्र पता लगाने का आश्वासन दिया।

पीड़ित परिवार के लोग ग्रामीणों के साथ जाम के दौरान धरने पर बैठे रहे। लापता युवक की पत्नी पुलिस प्रशासन से पति को जल्द ढूंढने की मांग कर रही है। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

चक्का जाम की सूचना मिलते ही गंगोलीहाट एसडीएम बीएस फोनिया और पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ राजन सिंह रौतेला मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से लापता युवक का शीघ्र पता लगाने की बात कही है। लेकिन ग्रामीणों ने बिना संतोष की खोजबीन के जाम नहीं खोलने की बात कही। इस दौरान ग्रामीणों ने थल पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस उपाधीक्षक और एसडीएम ने ग्रामीणों और परिजनों को समझा-बुझाकर 10 दिन के भीतर इसकी जांच कर लापता हुए युवक का पता लगाने की बात कही। तब जाकर ग्रामीणों ने ढाई घंटे के बाद जाम खोला। इस दौरान बेरीनाग और गंगोलीहाट का पुलिस बल भी मौजूद रहा।

जाम के दौरान हल्द्वानी-अल्मोड़ा-मुनस्यारी को जाने वाले वाहनों की सड़क पर लंबी कतारें लग गईं।बता दें कि, थल क्षेत्र से 12 दिन पूर्व अपने साथियों के साथ से एक युवक लापता हो गया था। थल पुलिस ने साथ में मौजूद तीन युवकों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की है।

ग्रामीण के द्वारा थल पुलिस पर संतोष की खोजबीन नहीं करने और लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए पूर्व में भी कई बार लोगों ने घेराव और प्रदर्शन किया है।