काशीपुर पुलिस ने 24 घंटे में लूट के आरोपी को किया गिरफ्तार, लूट के सामान के साथ देसी तमंचा व चाकू भी बरामद

0
13

काशीपुर:  काशीपुर की कुंडा थाना पुलिस ने 24 घंटो से पूर्व ही इलाके में हुई लूट की वारदात का खुलासा करते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है। जहां पुलिस ने गिरफ्तार लुटेरों के पास से लूटे गए सामान के साथ ही देसी तमंचा और चाकू भी बरामद किया है।

आपको बता दें कि बीती शाम उजाला हॉस्पिटल के कर्मचारी नितिन कुमार निवासी थाना शेरकोट जिला बिजनौर ने काशीपुर के कुंडा थाना में शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया था कि वह अस्पताल से डयूटी खत्म कर करीब 03 बजे मुरादाबाद रोड पर अपने घर जाने को किसी सवारी के इंतजार में खड़ा था कि तभी उसके निकट पिकअप गाड़ी आकर रूकी जिसके ड्राईवर और उसमे सवार व्यक्तियों ने उसको गंतव्य तक पहुंचाने की बात कही गई जिसके बाद नितिन उसमे सवार हो गया।

लेकिन ग्राम गोविंदपुर जसपुर के इलाके में पिक में सवार लुटेरों ने उसके पास मौजूद करीब तीन हजार रूपए, एटीएम कार्ड और हाथ में पहनी घड़ी को लूटने के बाद चलती गाड़ी से धक्का देकर उतार दिया। इस लूटकांड की खबर आला अधिकारियों तक जैसे ही पहुंची तो पुलिस ने चारो और लुटेरों कि तलाश में जाल फैलाया और क्षेत्र के अपर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार के निर्देश पर जगह जगह सघन चेकिंग अभियान के साथ ही कार्यवाही को तेज किया जिसके एवज में वारदात के 24 घंटे बीतने से पूर्व ही पुलिस ने लुटेरों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल कर ली।

मामले का खुलासा काशीपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लूट के आरोपी नासिर और ताहिर निवासी थाना डिलारी जिला मुरादाबाद एवं रिंकू वर्मा निवासी अमरोहा अक्सर उत्तर प्रदेश के क्षेत्र में अपनी गाड़ी में यात्रियों को बैठाकर इस प्रकार लूट की वारदातो को अंजाम दिया करते थे,उत्तराखंड में यह इनकी पहली वारदात थी जिसमे इनको लूट की घटना को अंजाम देने के कुछ ही घंटो के उपरांत गिरफ्तार कर लिया गया है। कुंडा थाना पुलिस की इस बड़ी उपलब्धि पर जनपद के पुलिस कप्तान द्वारा टीम को 2500 रुपए और एएसपी काशीपुर द्वारा 1500 रुपए के पुरस्कार से नवाजते हुए होसला बड़ाया भी बड़ाया गया।