मसूरी में देर रात भूस्खलन से तीन घरों में घुसा मलबा लोगों, ने भागकर बचाई जान

0
23

-मंत्री गणेश जोशी ने किया प्रभावित क्षेत्र का दौरा

मसूरी: मसूरी में तेज बारिश के कारण भूस्खलन और मलबा आने की घटनाएं बढ़ गई है। मसूरी शहर के किंक्रेग के पास देर रात हुए भूस्खलन से तीन घरों में बोल्डर और मलबा आ गया। इस प्राकृतिक आपदा में तीन भवन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस घर में रह रहे लोगों ने भागकर जान बचाई। सूचना पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्रभावित इलाके का जायजा लिया है।

मसूरी शहर के किंक्रेग के पास शनिवार देर रात भूस्खलन के कारण तीन घर मलबे की चपेट में आ गए। भवनों पर मलबा और बोल्डर गिरने से तीनों भवन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। भवनों में रहने वाले लोगों ने किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई है। हादसे में एक शख्स को हल्की चोटें आई हैं।

मौके पर पहुंची विद्युत विभाग की टीम ने सुरक्षा के दृष्टिगत उक्त स्थान से विद्युत पोल हटा दिए हैं। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मौके पर पहुंचकर प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया और पीड़ित परिवारों से बात की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री जोशी ने कहा कि उक्त संपत्ति नगर पालिका परिषद के अंतर्गत है, ऐसे में एसडीएम को मुआवजे के संबंध में निर्देशित कर दिया गया है। साथ ही पीड़ित परिवारों के रहने व खाने आदि की व्यवस्था करने के निर्देश भी प्रशासन को दे दिए हैं।