spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डकेबल बिछाने के कार्य की समय-समय पर मानीटरिंग की जाए

केबल बिछाने के कार्य की समय-समय पर मानीटरिंग की जाए

-

अल्मोड़ा: परियोजना समन्वय समिति की बैठक आज कैम्प कार्यालय में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होंने आबादी क्षेत्रों में ओएफसी लाईन, पेयजल लाईन आदि की स्थापना हेतु मार्गों को काटे जाने तथा मार्ग की खुदाई किये जाने की कार्यवाही को उचित प्रकार से नियमित करते हुए कार्य को समयबद्व सम्पादन हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा समय-समय पर क्षेत्र का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया जाय। निरीक्षण के दौरान यह सुनिश्चित किया जाय कि मानको के अनुरूप कम्पनी द्वारा कार्य किया जा रहा है या नहीं इस पर विशेष ध्यान दिया जाय।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि कम्पनी द्वारा ओएफसी लाईन बिछाये जाने के बाद सड़क का ठीक प्रकार से समतलीकरण कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान बाड़ेछीना-सेराघाट मोटर मार्ग में हिल्स साईड की ओर से जियो डिजिटल फाइबर प्रा0 लि0 को केबल बिछाये जाने की अनुमति प्रदान की गयी।

वहीं टैलीकैम्युनिकेशन कन्सलटेंट इण्डिया लि0 को आर्मी जक्शन से करबला अल्मोड़ा (बरेली-अल्मोड़ा-बागेश्वर) मोटर मार्ग, करबला जक्शन से एनटीडी बाईपास (अल्मोड़ा-पौधार-रामेश्वर) मोटर मार्ग तक ओएफसी लाईन को बिछाये जाने के साथ ही 15 फरवरी तक कार्य को पूर्ण करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में जहा पर भी केबल बिछाने का कार्य किया जा रहा है।

उसकी समय-समय पर विभाग द्वारा मानिटरिंग की जाय और यह भी ध्यान दिया जाय कि कम्पनी द्वारा शर्तो के अनुसार कार्य किया जा रहा है या नही।

इस अवसर पर अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि डी0एस0 हयांकी, अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड लोनिवि विजय कुमार, अधिशासी अभियन्ता जल निगम के0डी0 भटट, प्रशासनिक अधिकारी लोनिवि अनुराग पाण्डे, मनोज काण्डपाल सहित टेलीकाॅम कम्पनी के कर्मचारी उपस्थित थे।

LATEST POSTS

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा, राज्य स्तरीय नार्को को ऑर्डिनेशन सेंटर के साथ भी की बैठक

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश...

केंद्र सरकार को तत्काल युवा और राष्ट्र विरोधी अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए : हरीश रावत

देहरादून: बुधवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सर्वदलीय विरोध जताया गया। पूर्व सीएम हरीश रावत के नेतृत्व में कई दलों...

प्रदेश में जल्द ही घर बैठे एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा कराई जाएगी उपल्बध

देहरादून: जल्द ही प्रदेशवासियों के लिए घर बैठे एफआईआर दर्ज करने की सुविधा उपल्बध कराई जाएगी । वाहन चोरी और गुुमशुदा समान के मुकदमों से...

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर की समीक्षा बैठक. बोले अगले तीन माह संवेदनशील, अलर्ट रहें अधिकारी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा कीI इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को आपदा से संबंधित...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe