LG ने लॉन्च किया मिलिट्री ग्रेड की सिक्योरिटी के साथ अपना नया स्मार्टफोन,और भी हैं जानिए इसकी खूबियां

LG ने लॉन्च किया मिलिट्री ग्रेड की सिक्योरिटी के साथ अपना नया स्मार्टफोन,और भी हैं जानिए इसकी खूबियां

नई दिल्लीः चीनी उत्पादों के प्रति बढती अविश्वसनीयता को देखते हुवे बाज़ार में नये उत्पाद लाकर चीनी की स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर देने के लिए कोरियाई की दिग्गज कम्पनी  एलजी (LG) ने हाल ही में अपना एक नया स्मार्टफोन  माडल  K42 बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस फोन की बड़ी खासियत यह है की इसमें मिलिट्री ग्रेड की सुरक्षा फीचर दी गयी है इस प्रकार की सिक्योरिटी का मतलब है की उच्च स्तर की सुरक्षा जिस का स्तर का उपयोग आर्मी अपने उत्पादों में करती है.

एलजी कंपनी द्वारा लांच यह फ़ोन बहुत ही मजबूत है इसका मानक हैंडसेट MIL-STD-810G सर्टिफिकेट के  के मुकाबले का है .

इसके रियर पैनल पर एक विशेष पैटर्न बना हुआ है. एलजी के42 में 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज और गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) के लिए एक बटन अलग से उपलब्ढ है .

एलजी के इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है. फिलहाल यह फोन ग्रीन और ग्रे कलर में पेश किया गया है.

यहां हुआ है लॉन्च
फोन को अभी केवल सेंट्रल अमेरिका और कैरेबियन रिजन में लॉन्च कर दिया गया है. इसे जल्द ही कोस्टा रिका, डोमिनिकन रिपब्लिक, कोस्टा रिका,अल सल्वाडोर, ग्वाटेमाला,  निकारागुआ, होंडुरास और पनामा में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी द्वारा फिलहाल फोन की कीमत और इसे भारत में सेल के लिए उपलब्ध करने के बारे में कोई जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है लेकिन शायद जल्दी ही यह भारत भी उपलब्ध होने वाला है.

ये है LG K42 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

फोन मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज से लैस है.

LG K42 स्मार्टफोन में 6.6 इंच एचडी+ होल-पंच डिस्प्ले दिया गया है.

सेल्फी के लिए होल-पंच कटआउट स्क्रीन के बीचोबीच स्थित है.

रैम 3 जीबी व इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है.

स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

फोन एंड्रॉयड 10 बेस्ड LG UX OS पर चलता है.

यह फोन 3D साउंड इंजन के साथ आता है. इसके अलावा फोन में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ-साथ ब्लूटूथ वी5.0 और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है.

LG K42 स्मार्टफोन के कैमरा और बैटरी के बारे में भी जानते है |

एलजी के 42 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है,जिस का मतलब चार कैमरा के एक वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल में होगा. इस फोन का प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, वहीं फोन में 5 मेगापिक्सल का सुपरवाइड स्नैपर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर दिया गया है.

सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के आसान बनाने के लिए इस LG K42 स्मार्टफोन  में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

LG K42 स्मार्टफोन  बैटरी 4,000 एमएएच की है जो की एक हैवी डयूटी  बैटरी है,  LG K42 स्मार्टफोन में गूगल वर्चुअल असिस्टेंट को  प्रयोग करने के लिए फोन में एक बटन भी दिया गया है. यूजर फोन में मौजूद साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.