Wednesday, October 20, 2021
Homeधर्म-कर्महर की पैड़ी पर आवारा पशुओं से स्थानीय लोग और सैलानी परेशान

हर की पैड़ी पर आवारा पशुओं से स्थानीय लोग और सैलानी परेशान

हरिद्वार। विश्व प्रसिद्ध हर की पैड़ी को जनपद की पहचान माना जाता है। यहां श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं, लेकिन आए दिन आवारा पशु हर की पैड़ी पर घूमते दिख जाते हैं। जिससे स्थानीय लोगों और हर की पैड़ी पर आए पर्यटकों को खासी दिक्कतें होती हैं।वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें हर की पैड़ी स्थित सुभाष घाट पर दो सांड आपस में लड़ते दिखाई दे रहे हैं, हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है।
गौर हो कि आए दिन आवारा पशु हर की पैड़ी पर घूमते दिख जाते हैं। जिससे स्थानीय लोगों के साथ ही दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को हर की पैड़ी पर आए पर्यटकों को खासी दिक्कतें होती हैं। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह दो सांड आपस में लड़ाई कर रहे हैं। जो इस बात की तस्दीक कर रहा है कि हरिद्वार में आवारा मवेशियों का किस तरह आतंक है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि हर की पैड़ी पर आए दिन आवारा मवेशियों से श्रद्धालुओं और स्थानीय निवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही लोगों ने नगर निगम से आवारा मवेशियों से जल्द निजात दिलाने की मांग की है। हालांक नगर निगम इन्हें कई बार यहां से हटाने का प्रयास करता रहा है। कई बार आवारा पशु हादसे का सबब बन जाते हैं। लोगों ने जल्द इस दिशा में कार्य करने की मांग की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments