Wednesday, October 20, 2021
Homeउत्तराखण्डमहाकुंभ 2021ः मेले से संबंधित कामों के लिए बजट मंजूर

महाकुंभ 2021ः मेले से संबंधित कामों के लिए बजट मंजूर

विकास कार्यों को मिलेगी रफ्तार
देहरादून। हरिद्वार महाकुंभ में स्थाई और अस्थाई तौर पर होने निर्माण कार्य जोरों पर हैं। इसी कड़ी में महाकुंभ मेले से संबंधित तीन मोटर मार्गों और एक सेतु निर्माण के लिए शासन ने केंद्रीय सड़क निधि के तहत करीब 154 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही शासन ने बतौर पहली किश्त के रूप में 30।86 करोड़ रुपये भी जारी कर दी। वहीं, हरिद्वार जिले में रुड़की-लक्सर बालावाली स्टेट हाईवे के चैड़ीकरण और सुधारीकरण के लिए पहली किश्त के तौर पर 13.37 करोड़ रुपये की धनराशि भी जारी कर दी है।
बता दें कि, रुड़की-लक्सर बालावाली स्टेट हाईवे मार्ग की बदहाली को लेकर भाजपा सरकार के जनप्रतिनिधियों को खासा असहज होना पड़ रहा है। क्योंकि इसी मार्ग पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए थे। हालांकि मार्ग की हालत पिछले चार साल से काफी खराब है। जिसे देखते हुए उत्तराखंड शासन ने केंद्रीय सड़क निधि के तहत मार्ग के चैड़ीकरण और सुधारीकरण को लेकर पूर्व में धनराशि स्वीकृत की थी। लेकिन काम शुरू नहीं हो सका। जिसके बाद अब शासन ने 19 किमी लंबी सड़क के प्रस्ताव के लिए 66 करोड़ 85 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की है।
गौरतलब है कि हरिद्वार में साल 2021 में कुंभ मेले का भव्य आयोजन होना है। जिसके लिए प्रशासन ने श्रद्धालुओं को मेले में कोई परेशानी न हो, इसके लिए घाटों से लेकर बाहरी क्षेत्रों तक पूरी तरह से तैयारी कर रहा है। उसी दिशा में जिले के रुड़की-लक्सर बालावाली स्टेट हाईवे के चैड़ीकरण और सुधारीकरण का कार्य होना है। जिसके लिए शासन ने पहली किश्त जारी कर दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments