Wednesday, October 20, 2021
HomePoliticsमहामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी जी ने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भेंट,...

महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी जी ने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भेंट, आध्यात्मिक राजधानी के मसले पर हुई दोनों की चर्चा

-स्वामी ललितानंद ने दिया अरिंवंद केजरीवाल को आशिर्वाद,कहा जनता की उम्मीदों पर जरुर खरा उतरेंगे केजरीवाल

दिल्ली: महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी जी ने दिल्ली पहुंचकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। कर्नल अजय कोठियाल संग दिल्ली पहुंचे महामंडलेश्वर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आर्शिवाद देते हुए उनसे मुलाकात कर आध्यात्मिक राजधानी बनाए जाने को लेकर चर्चा की।

अरविंद केजरीवाल द्वारा उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की घोषणा को लेकर ललितानंद गिरी जी ने उन्हें इस शुरुआत के लिए बधाई देते हुए कहा कि, उनके द्वारा उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने से जहां एक ओर उत्तराखंड को विश्व पटल पर नई पहचान मिलेगी, वहीं प्रदेश में रोजगार के कई अवसर यहां के युवाओं के लिए बनेंगे, जो ना सिर्फ युवाओं के रोजगार का एक जरिया बनेगा, बल्कि यहां पलायन को रोकने में भी कारगर साबित होगा।

स्वामी जी ने आगे कहा कि, उत्तराखंड देवभूमि है और यहां के कण कण में देवताओं का वास है और चार तीर्थ होने के कारण यहां लाखों हिन्दु हर साल श्रद्वा लेकर आते हैं। आध्यात्मिक राजधानी बनने के बाद उत्तराखंड में ना सिर्फ चार तीर्थों का ,बल्कि अन्य उन सभी पौराणिक मठ मंदिरों का भी भाग्य उदय होगा, जो आज सरकार की अनदेखी के कारण विलुप्ति के कगार पर जा पहुंचे हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल की इस पहल का स्वागत करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए आर्शिवाद दिया, और भेंट स्वरुप उन्हें रुद्राक्ष की माला और गंगाजल भेंट किया और ये कामना की, कि उत्तराखंड के लिए जो सपना अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी देख रही है, वो सपना जरुर पूरा हो, ताकि उत्तराखंड को ना सिर्फ देश में ,बल्कि पूरे विश्व में एक अलग पहचान मिल सके।

अरविंद केजरीवाल ने उन्हें विश्वास दिलाया कि, जो भरोसा उनकी पार्टी पर उत्तराखंड की जनता ने जताया है, आप पार्टी उस विश्वास पर खरा उतरते हुए उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाकर नई पहचान जरुर दिलाएगी।

इस दौरान आप सहप्रभारी राजीव चौधरी,जंगपुरा विधायक प्रवीन कुमार भी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments