Wednesday, October 20, 2021
Homeउत्तराखण्डसांसद बलूनी बोले 8 नवंबर से शुरू होगा धनगढ़ी नाले पर पुल...

सांसद बलूनी बोले 8 नवंबर से शुरू होगा धनगढ़ी नाले पर पुल का निर्माण कार्य

देहरादून:  मुसीबत का सबब बने धनगढ़ी नाले पर जल्द ही पुल बनेगा। आगामी 8 नवंबर से धनगढ़ी नाले पर बहुप्रतीक्षित पुल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसकी जानकारी राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को दी है। वहीं, पुल निर्माण की टेंडर प्रक्रिया संपन्न हो गई है। जिसके बाद विभाग ने कार्य शुरू करने की तिथि भी बता दी है।

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि धनगढ़ी नाला गढ़वाल और कुमाऊं के पौड़ी, चमोली, अल्मोड़ा और बागेश्वर को जोड़ता है। बरसात में यह नाला विकराल रूप ले लेता है। इतना ही नहीं नाले पर पुल न होने के कारण हर साल कई लोग वाहन समेत बहकर अपनी जान गंवा देते हैं। इस नाले पर बीते लंबे समय से पुल की मांग की जा रही थी।

सांसद बलूनी ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के सामने जब इस विषय को रखा गया और इस मार्ग की उपयोगिता बताई तो उन्होंने बहुत संवेदनशीलता के साथ इसे अपनी प्राथमिकता में रखा। साथ ही कार्यालय से उन्हें सूचित किया गया कि उक्त पुल की टेंडर प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है और आगामी 8 नवंबर से इस पुल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।वहीं, सांसद बलूनी ने गडकरी का आभार जताते हुए कहा कि उत्तराखंड में उनके नेतृत्व में ऑल वेदर रोड समेत राष्ट्रीय राजमार्गों पर बेहतर और समयबद्ध कार्य हो रहे हैं, जो कि भविष्य में राज्य के नागरिकों की सुविधा के साथ-साथ पर्यटन और विकास में बहुत सहायक सिद्ध होंगे।सामाजिक कार्यकर्ता मदन जोशी का कहना है कि बीते 5 सालों में करीब 2 दर्जन से ज्यादा लोगों ने इस नाले में बहने से जान गंवाई है। इस पुल के बनने से कुमाऊं-गढ़वाल की ओर जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments