श्रम मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने की चीनी मिलों के सम्बन्ध में गठित त्रिपक्षीय बोर्ड की समीक्षा बैठक

0
10

देहरादूनः प्रदेश के श्रम मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत की अघ्यक्षता में प्रदेश की चीनी मिलों के सम्बन्ध में गठित त्रिपक्षीय बोर्ड की विधान सभाकक्ष में संक्षिप्त समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान श्रम मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने चीनी मिल के कर्मचारियों की समस्याओं को सुनने के बाद निस्तारण हेतु उप समिति गठित करने के निर्देश दिये।

बैठक में चीनी मिलों के कर्मचारियों द्वारा अनुरोध किया गया कि उनके हितों को ध्यान में रखते हुए उनको बेज बोर्ड से सम्बन्धित दिये जा रहे लाभ को जारी रखा जाय। जबकि प्रबन्धन पक्ष के सदस्यों द्वारा चीनी मिलों के घाटे में होने की बात कह कर इस सम्बन्ध में बेज बोर्ड सम्बन्धित लाभ वहन न कर पाने की बात कही।

इस पर श्रम मंत्री ने चीनी मिलों के कर्मचारियों और प्रबन्धन पक्ष दोनो के विचारों को सुनने के पश्चात सचिव श्रम को इस सम्बन्ध में एक उप समिति गठित करने के निर्देश दिये जिसमें अनिवार्य रूप से वित्तीय तथा संख्यिकीय व्यक्ति का प्रतिनिधित्व शमिल हो। उन्होने कहा कि ये उप समिति बेज बोर्ड सम्बन्धित लाभ को जारी रखने अथवा ना रखने के सम्बन्ध में बोर्ड को अपनी आख्या प्रस्तुत करेगी। जिसके आधार पर बोर्ड अन्तिम निर्णय लेगा।

इस दौरान बैठक में सचिव श्रम हरबंश सिंह चुग, श्रमआयुक्त सजय कुमार सहित सरकारी व गैर सरकारी मिल प्रबन्धन तथा उनसे जुडे कर्मिक प्रतिनिधि उपस्थित थे।