अल्पसंख्यक समुदाय को नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ, तहसील में डाला डेरा

0
12

हल्द्वानी:  शहर के बनभूलपुरा और इंदिरा नगर क्षेत्र के अल्पसंख्यक समुदाय के के लोगों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया।

गुस्साए लोगों ने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है और जिन परिवारों के बीपीएल कार्ड नहीं हैं। उनको निःशुल्क पेयजल कनेक्शन नहीं उपलब्ध हो पा रहा है।

जबकि, बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको पेयजल कनेक्शन की आवश्यकता है। ऐसे में उनके पास बीपीएल कार्ड नहीं होने के चलते हैं कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है। .इसके अलावा विधवा पेंशन भी महिलाओं को नहीं मिल पा रहा है। साथ ही विधवा महिलाओं के बेटियों के शादी के लिए मिलने वाले सहायता राशि भी पिछले 3 सालों से नहीं मिल पाई है।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि सरकार की कई योजनाओं का लाभ अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार अल्पसंख्यक समाज के साथ भेदभाव कर रही है। इंदिरा नगर और बनभूलपुरा के लोगों का कहना है कि उनके क्षेत्र में जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे हो चुके हैं, लेकिन नगर निगम और पीडब्ल्यूडी सड़कों को ठीक नहीं कर रही है। जो आए दिन हादसों का सबब बने हुए हैं। वहीं, इस प्रदर्शन में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।