आशाओं की मांग को लेकर विधायक शुक्ला ने मुख्यमंत्री से मिले

0
12

देहरादून:  भाजपा विधायक राजेश शुक्ला ने विधानसभा सत्र के दौरान विधानभवन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर अपनी मांगों को लेकर आंदोलित आशा बहनों की समस्याओं से अवगत कराया एवं अतिशीघ्र समाधान का निवेदन किया।

विधायक राजेश शुक्ला मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी को आशा बहनों के आंदोलन से अवगत कराते हुए कहा कि प्रदेश स्वास्थ्य की रीढ़ आशा कार्यकत्री हैं, जिनके द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना काल मे विपरीत परिस्थितियों में भी लगन, मेहनत व सेवा भाव से सेवा दी है। वर्तमान में आशा कार्यकत्री अपनी विभिन्न मांगों जैसे सरकारी कर्मचारी का दर्जा, निश्चित मासिक मानदेय, सेवानिवृत्ति होने पर पेंशन, कोविड-19 में मृत आशा के आश्रितों को बीमा का लाभ, सेवाकाल के दौरान दुर्घटना पर उचित मुआवजा व उचित मान सम्मान के लिए विगत कई दिनों से धरने पर हैं जिसके कारण स्वास्थ्य सेवाओं पर बड़ा प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। आज आशा बहनो में सरकार के प्रति भारी रोष व्याप्त हो रहा है। विधायक राजेश शुक्ला ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आशा बहनों की मांगों पर विचार कर आंदोलन को समाप्त करने के लिए आवश्यक कार्यवाही का निवेदन किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधायक राजेश शुक्ला को बताया कि विगत दिनों स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत के साथ आंदोलित आशा बहनों का शिष्टमंडल मिला एवं अपनी समस्याओं से अवगत कराया है जल्दी ही सरकार आशा बहनों की मांगों पर विचार कर उनकी समस्याओं का समाधान करेगी।