spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डबहुद्देशीय शिविर का आयोजन 4 जनवरी को होगा कोटाबाग में

बहुद्देशीय शिविर का आयोजन 4 जनवरी को होगा कोटाबाग में

-

नैनीताल:  जिलाधिकारी सविन बंसल से प्राप्त निर्देशों के क्रम में अपर जिलाधिकारी एसएस जंगपांगी ने बताया कि तहसील कालाढूंगी के कोटाबाग में अधिक से अधिक मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध कराने एवं जन समस्याओं के मौके पर ही निराकरण किये जाने के उद्देश्य से शासन की प्राथमिकताओं के अनुरूप आगामी 4 जनवरी को प्रातः 11 बजे से जीआईसी कोटाबाग में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

श्री जंगपांगी ने आयोजित होने वाले बहुद्देशीय शिविर के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों में अधिक से अधिक मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध कराने एवं जन समस्याओं के मौके पर ही निस्तारण करने के साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं से भी लाभांवित किया जाएगा।

उन्होंने शिविर से सम्बन्धित विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सम्पूर्ण तैयारियों के साथ स्वयं उपस्थित रहना सुनिश्चित करें। श्री जंगपांगी ने बताया कि शिविर में समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्धावस्था पेंशन, विधवा एवं दिव्यांग भरण पोषण, किसान पेंशन, तीलू रौतेली पेंशन, परित्यक्ता पेंशन आदि की जानकारी दी जायेगी एवं पेंशन सम्बन्धी फार्म भरवाए जायेंगे तथा पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही पेंशन स्वीकृत की जायेगी और पेंशन प्रकरणों का दुरस्तीकरण भी किया जायेगा।

इसी प्रकार छात्रवृत्ति, जनश्री बीमा योजना, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना, गौरा देवी कन्याधन योजना के फार्म भरवाये जायेंगे।

कुपोषित बच्चों को चिन्हित एवं उपचार किया जाना, दिव्यांगजनों का चिन्हीकरण एवं उपकरण वितरण, दिव्यांग प्रमाण-पत्र वितरण किया जाना तथा विभागों में संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-सामान्य को पहुॅचाये जाने का कार्य किया जायेगा।

डीडीआरसी के माध्यम से दिव्यांगों हेतु उपकरण तथा व्हील चेयर, श्रवण यंत्र आदि के वितरण तथा जयपुर फूट्स की माप की कार्यवाही की जायेगी।

LATEST POSTS

रायपुर विधानसभा के सभी वार्डों की सड़कों व नालियों का निर्माण करे नगर निगम

देहरादून: केशर जन कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट एन के गुसाईं ने रायपुर विधानसभा में आने वाले सभी वार्डों में सड़क,नालियां,सीवर लाइन व...

खंड शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत पर शासन ने कसा जांच का शिकंजा, वित्तीय अनियमितता का आरोप

देहरादून: शिक्षा विभाग की खंड शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत पर शासन ने जांच का शिकंजा कस दिया है। उन पर भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार...

केमिस्ट हत्याकांड मामले में नवनीत राणा ने अमरावती पुलिस पर उठाए सवाल,एनआईए को सौंपी जांच

देहरादून: राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड से करीब हफ्ते भर पहले महाराष्ट्र के अमरावती में भी इसी तरह केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या हुई...

केमिस्ट हत्याकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार, नुपुर शर्मा का समर्थक होने के कारण हत्या होने का संदेह

देहरादून: उदयपुर की घटना से पहले महाराष्ट्र में एक हत्याकांड को अंजाम दिया गया था I अमरावती में बीते माह देर रात दुकान बंद कर...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe